Inspection by Chairman of Railway Board

Inspection by Chairman of Railway Board: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने किया स्टेशनों का निरीक्षण

Inspection by Chairman of Railway Board: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सतीश कुमार ने अहमदाबाद व गांधीनगर केपिटल स्टेशन का गहन निरीक्षण किया

google news hindi

अहमदाबाद, 17 सितंबर: Inspection by Chairman of Railway Board: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CRB & CEO) सतीश कुमार ने अहमदाबाद मण्डल पर अपने प्रवास के दौरान अहमदाबाद व गांधीनगर स्टेशनों का गहन निरीक्षण किया। सीआरबी & सीईओ कुमार ने अपने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के रिडवलपमेंट कार्य की प्रगति का जायजा लिया।

इस दौरान मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों एवं RLDA के अधिकारियों के साथ गुजरात में चल रही विभिन्न रेल परियोजनाओं की प्रगति के बारे में बैठक की जिसमें अहमदाबाद स्टेशन के पुनर्विकास सहित विभिन्न रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अहमदाबाद स्टेशन पर रिडवलपमेंट साइट का दौरा किया और चल रहे पुनर्विकास कार्यों की प्रगति को देखा तथा निर्माण के दौरान क्वालिटी से कोई भी समझौता नहीं करने तथा कार्य में और तेज़ी लाने के निर्देश भी दिये।

यह भी पढ़ें:- Cleanliness campaign on Ahmedabad division: अहमदाबाद मंडल पर “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

उन्होंने गांधीनगर कैपिटल स्टेशन पर संरक्षा के मध्य नजर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम तथा पॉइंट & क्रॉसिंग का निरीक्षण किया व स्थानीय रेलकर्मियों से चर्चा की। साथ ही गैंगमेन एवं कीमेन रेलकर्मियों के साथ मुलाकात की और उनसे संरक्षा संबंधी अहम पहलुओं पर जानकारी ली।

सतीश कुमार ने साबरमती यार्ड में वैगन मेंटेनेस डिपो भी देखा और रनिंग रूम साबरमती में रनिंग स्टाफ से मुलाकात कर रेलवे द्वारा उन्हें दी जा रही सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने मणिनगर रेलवे क्रॉसिंग का रात्रि कालीन निरीक्षण किया क्रॉसिंग पर कार्यरत गेटमेन को संरक्षा के बारे में सही जानकारी देने पर सराहना करते हुए पुरुस्कृत भी किया।

BJ ADS

प्रवास के दौरान उन्होंने पश्चिमी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के साबरमती स्थित ऑपरेशन कमांड सेंटर को भी देखा तथा मुख्य महाप्रबंधक DFCCIL मनीष अवस्थी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संवाद किया।

इस दौरान सतीश कुमार के साथ पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र, मण्डल रेल प्रबंधक अहमदाबाद सुधीर कुमार शर्मा, आरएलडीए के मुख्य परियोजना प्रबंधक संजीव कुमार तथा पश्चिम रेलवे के प्रमुख अधिकारियों के साथ-साथ अहमदाबाद मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें