Ashwini vaishnav

Good news for railway employees: रेल कर्मचारियों के लिए अश्विनी वैष्णव ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर खुशी से झूम उठेंगे…!

Good news for railway employees: रेलमंत्री ने बताया कि अब लेवल 6 के कर्मचारी लेवल 7 और 8 तक पहुंच सकेंगे

नई दिल्ली, 16 नवंबरः Good news for railway employees: अगर आप भी रेलवे में काम करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं। दरअसल रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज रेलवे के सुपरवाइजर ग्रेड यानी ग्रेड 7 के तहत आने वाले 80 हजार कर्मचारियों के लिए बड़ी जानकारी दी हैं। बताया जा रहा है कि मौजूदा व्यवस्था में इन कर्मचारियों का प्रमोशन नहीं हो पाता था या बहुत मुश्किल से होता था।

एक प्रेस कांफ्रेंस में रेलमंत्री ने बताया कि इस समस्या को दूर कर लिया गया हैं। साथ ही साथ रेलमंत्री ने बताया कि रेलवे में अस्सी हजार का कैडर है, जो रेलवे की रीढ़ हैं। इसमें स्टैगनेशन की समस्या बनी हुई हैं। अर्थात् उनको प्रमोशन नहीं मिल पाता था। इस समस्या का निराकरण हो गया हैं। सुपरवाइजर ग्रेड को अब प्रमोट करने का तरीका निकाला गया हैँ।

रेलमंत्री ने बताया कि अब लेवल 6 के कर्मचारी लेवल 7 और 8 तक पहुंच सकेंगे। वहीं कुछ लोग लेवल 9 तक भी पहुंच सकेंगे। यानी ग्रुप A के अधिकारियों के समकक्ष तक पहुंच सकेंगे। इससे रेल परिवार में बहुत ख़ुशी आएगी। इससे पहले रेल कर्मचारियों के भीतर प्रमोशन न होने के कारण काफ़ी डिप्रेशन रहता था। इस वजह से काम भी प्रभावित होता था।

क्या आपने यह पढ़ा… Tribal pride day celebration: वसंता कॉलेज फॉर वोमेन में जनजातीय गौरव दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

Hindi banner 02