Godhra station manager got safety award: गोधरा के स्टेशन मैनेजर एमएम शर्मा को मिला संरक्षा सम्मान

Godhra station manager got safety award: वड़ोदरा के डीआरएम जीतेन्द्र सिंह ने गोधरा के स्टेशन मैनेजर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

अहमदाबाद, 25 मार्चः Godhra station manager got safety award: पश्चिम रेलवे के गोधरा स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक एमएम शर्मा ने अपनी ड्यूटी के दौरान मालगाड़ी के हॉट-एक्सल घटना की तुरंत पहचान कर, उचित कार्यवाही कर बड़ी दुर्घटना को रोकने में सफल रहने पर वड़ोदरा के डीआरएम जीतेन्द्र सिंह ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक नरेंद्र कुमार ने बताया कि 20 मार्च की मध्यरात्रि को गोधरा स्टेशन से मेन लाइन से आर/जेएनपीटी मालगाड़ी गुजर रही थी तो उन्हें ट्रेन एक डिब्बे में हॉट एक्सल (पहिए से आग निकलना) होने का पता चला। उन्होंने तुरंत ट्रेन को रोकने के निर्देश दिए। शर्मा की ड्यूटी के प्रति सजगता व सतर्कता से हॉट-एक्सल का समय पर पता लगा कर एक संभावित दुर्घटना को टाला जा सका।

उन्होंने कहा कि ऐसी सजग व सक्रिय कर्तव्यपरायणता रेलवे प्रणाली की संरक्षा और सहज रेल संचालन को सुनिश्चित करती हैं। उन्हें रेल प्रशासन द्वारा प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gangaur Festival celebrate in rajasthan: राजस्थान में धूमधाम से मनाया गया गणगौर का पर्व, यहां देखें शाही सवारी

Hindi banner 02