CR Mega block

CR Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर संचालित करेगा मेगा ब्लॉक, पढ़ें…

CR Mega Block: मुंबई मंडल 06 अगस्त को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा

मुंबई, 05 अगस्तः CR Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 06 अगस्त को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। इसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-ठाणे अप और डाउन धीमी लाइनें सुबह 08.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक

सुबह 07.42 बजे से दोपहर 13.02 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन धीमी लाइन की सेवाओं को माटुंगा और ठाणे स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप, मुलुंड और ठाणे स्टेशनों पर रुकेगी। आगे ठाणे स्टेशन पर उचित धीमी लाइन पर पुनः डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 07.47 बजे से दोपहर 12.37 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो लाइन सेवाओं को ठाणे और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और ठाणे, मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन स्टेशनों पर रुकेंगी। इसके अलावा माटुंगा में उचित अप धीमी लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

कुर्ला-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

हालाँकि, ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और कुर्ला और पनवेल और वाशी के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है।

ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल प्रशासन का साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amrit Bharat Station Yojana: मध्य रेल के 38 स्टेशनों के उन्नयन/आधुनिकीकरण के लिए आधारशिला रखी जाएगी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें