CR Mega Block: मध्य रेल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानिए…

CR Mega Block: मध्य रेल 23 जुलाई को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 22 जुलाईः CR Mega Block: मध्य रेल 23 जुलाई को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट लाइन सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने निर्धारित स्टेशनों पर रुकेंगी।फास्ट लाइन सेवाओं को थाने स्टेशन पर उन्हें डाउन फास्ट लाइन पर पुनः डायवर्ट किया जाएगा और अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट लाइन सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और अपने निर्धारित स्टेशनों पर रुकते हुए आगे इन्हें पुनः पर अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा तथा अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर/नेरुल-खरकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस/वाशी खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेन सेवाएं चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध होंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर-खारकोपर और नेरुल-खारकोपर की उपनगरी सेवाएं अपने निर्धारित समय अनुसार चलेंगी। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा… Demonstration program in Varanasi: वाराणसी में त्रिपुरा का प्रदर्शन कार्यक्रम संपन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें