CR Mega block: मध्य रेल अपने उपनगरीय खंडों पर संचालित करेगा मेगा ब्लॉक

CR Mega block: मध्य रेल 02 जुलाई को मेगा ब्लॉक संचालित करेगा

मुंबई, 30 जूनः CR Mega block: मध्य रेल 02 जुलाई को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन धीमी लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.15 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप और मुलुंड पर रुकेंगी, उन्हें डाउन स्लो पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा। मुलुंड स्टेशन पर लाइन और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.58 बजे से दोपहर 3.59 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप स्लो सेवाओं को मुलुंड स्टेशन पर अप फास्ट पर डायवर्ट किया जाएगा और मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन स्टेशनों पर रुकते हुए माटुंगा स्टेशन पर अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और पहुंचेगी गंतव्य निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से..

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर/नेरुल-खरकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरुल और खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध होंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेलवे प्रशासन का साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा… Pradhan Mantri Awas Yojana: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को सौंपी आवास की चाभी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें