CR Goods Train

CR Goods Train: मुंबई मंडल में रोड से जाने वाले यातायात का रेल में परिवर्तन

मुंबई, 19 फरवरीः CR Goods Train: मध्य रेल के मुंबई मंडल के लिए एक अभूतपूर्व विकास में, माल परिवहन में वृद्धि की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति हासिल की गई है। 17 फरवरी को मेसर्स जेएसडब्ल्यू स्टील कोटेड प्रोडक्ट्स लिमिटेड, वासिंद (जेएसडब्ल्यू, वासिंद) से गैल्वनाइज्ड स्टील कॉइल्स (जी.आई कॉइल्स) को विक्टोरिया डॉक मुंबई पोर्ट (बीपीटीवी) के लिए निर्धारित बीएफएनवी रेक में सफलतापूर्वक लोड किया गया था।

परंपरागत रूप से, विक्टोरिया डॉक, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट से निर्यात ऑर्डर केवल जेएसडब्ल्यू, वासिंद से सड़क यातायात के माध्यम से पूरे किए गए हैं। हालाँकि, यह पहला उदाहरण है जहां गैल्वनाइज्ड स्टील कॉइल्स को JSWV से विक्टोरिया डॉक, मुंबई पोर्ट तक रेल द्वारा ले जाया जा रहा है, जो इस वस्तु के लिए सड़क से रेल परिवहन में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है।

इस ऐतिहासिक क्षण को स्वीकार करते हुए, जी.आई कॉइल्स की एक और रेक 19 फरवरी को परिवहन के लिए निर्धारित की गई है। यह उपलब्धि मुंबई मंडल के माल परिवहन इतिहास में एक नए युग की शुरुआत करती है, जो सड़क से रेल तक एक और वस्तु की सफल पकड़ का प्रतीक है।

क्या आपने यह पढ़ा… Share Market Demat Account: आपका बच्चा भी कर सकेगा शेयर ट्रेडिंग, जानें कैसे खुलवाएं डीमेट अकाउंट

आगे देखते हुए आने वाले महीनों में जेएसडब्ल्यू, वासिंद से मुंबई पोर्ट (बीपीटीवी) तक प्रति माह 10 से अधिक रेक संचालित करने की आशाजनक संभावना है, जो इस संक्रमण के प्रभाव को और मजबूत करेगा। यह मील का पत्थर मध्य रेल के मुंबई मंडल की माल परिवहन में नवाचार और दक्षता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो टिकाऊ और प्रभावी लॉजिस्टिक्स के व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप है।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें