CR GM inaugurated voice type in hindi on e office

CR GM inaugurated voice type in hindi on e-office: मध्य रेल महाप्रबंधक ने किया ई ऑफिस पर हिंदी में वाइस टाइप का शुभारंभ

CR GM inaugurated voice type in hindi on e-office: महाप्रबंधक ने राजभाषा विभाग के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए सभी से अपेक्षा की कि इसका प्रयोग करते हुए हिंदी में ज्यादा काम होगा

मुंबई, 11 अप्रैलः CR GM inaugurated voice type in hindi on e-office: मध्य रेल, महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने आज ई ऑफिस पर बोलकर हिन्दी में टाइप करने की विधि का शुभारंभ किया। साथ ही साथ वॉइस टाइपिंग की विधि को दर्शाती हुई पेंफ्लेट का विमोचन भी किया गया।

महाप्रबंधक ने राजभाषा विभाग के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए सभी से अपेक्षा की कि इसका प्रयोग करते हुए हिंदी में ज्यादा काम होगा। मध्य रेल के मुख्य राजभाषा अधिकारी ए के श्रीवास्तव ने बताया कि राजभाषा के इस्तेमाल को बढ़ाने मे यह मील का पत्थर साबित होगा।

प्रतिदिन के कामकाज को हिन्दी में करना अब काफी सरल हो जायेगा। इस तरह का प्रयोग भारतीय रेल मे प्रथम बार हुआ हैं। उन्होंने राज भाषा विभाग द्वारा अर्जित की गयी उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

क्या आपने यह पढ़ा…. 4 people arrested with elephant teeth: गुजरात क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही, विशाल हाथी दांत के साथ इतने लोग हुए गिरफ्तार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें