CR employees honored

CR employees honored: मध्य रेल के 5 कर्मचारी ‘महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार’ से सम्मानित

CR employees honored: मध्य रेल महाप्रबंधक ने 5 कर्मचारियों को ‘महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार’ प्रदान किया

मुंबई, 02 मईः CR employees honored: मध्य रेल महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने मध्य रेल के 5 कर्मचारियों को ‘महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार’ प्रदान किया। जिनमें मुंबई, पुणे और नागपुर मंडलों में से प्रत्येक से 1 और सोलापुर मंडल से 2 कर्मचारी शामिल हैं।

आज छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में आयोजित एक समारोह में ड्यूटी के दौरान उनकी सतर्कता, अप्रिय घटनाओं को टालने में उनके योगदान और अप्रैल 2023 के दौरान ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने में उनके योगदान की सराहना करते हुए पुरस्कार दिए गए।

मुंबई मंडल

चिंतामन वाघ, मास्टर क्राफ्ट्स मैन, (एमसीएम) मझगांव/मुंबई मंडल ने 25 मार्च को ट्रेन नंबर 22157 डाउन के रखरखाव परीक्षण के दौरान ड्यूटी पर रहते हुए एक कोच की पिछली ट्रॉली के एकमात्र बार के निचले हिस्से में दरार देखी। जो अमूमन पकड़ में नहीं आता। उक्त कोच को सिक घोषित कर दिया गया था। उनकी सतर्कता और काम के प्रति गंभीरता की वजह से एक संभावित गंभीर हादसा टल गया।

पुणे मंडल

अमित शर्मा, स्टेशन प्रबंधक, दौंडज/पुणे मंडल ने 25 मार्च को रात्रि ड्यूटी के दौरान 21.00 बजे त्वरित कार्रवाई की जब आग का अलार्म बजना शुरू हुआ और नियंत्रण कक्ष की जांच की और पता चला कि दूरसंचार कक्ष में आग लग गई है। उन्होंने तुरंत कमरे का दरवाजा खोला और अग्निशमन यंत्र की मदद से आग बुझाई। उनकी सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया।

नागपुर मंडल

पप्पू कुमार, गेटमैन, भंडक/नागपुर मंडल ने 25 मार्च को गेटमैन कार्य के दौरान ड्यूटी के दौरान 18.25 बजे किमी 847/15-17 पर ट्रैक बैंक स्लिप देखी। उन्होंने तुरंत उस लाइन का बचाव किया और सभी संबंधितों को सूचित किया। उनकी सतर्कता और काम के प्रति गंभीरता की वजह से एक संभावित गंभीर हादसा टल गया।

सोलापुर मंडल

राजाराम घोडके, प्वाइंट्समैन, बाले/सोलापुर मंडल, 03 मार्च को ड्यूटी पर रहते हुए, क्रैंक हैंडल परीक्षण से वापस आते समय देखा कि ओएचई का सेक्शन इंसुलेटर टूटा हुआ है। उन्होंने तुरंत सभी संबंधितों को सूचित किया जिसके बाद पावर ब्लॉक लेकर फाल्ट को ठीक किया गया। उनकी सतर्कता और काम के प्रति गंभीरता की वजह से एक संभावित गंभीर हादसा टल गया।

सरस्वती मलप्पा, तकनीशियन, वाडी/सोलापुर मंडल, 24 मार्च को ड्यूटी के दौरान रोलिंग परीक्षा के दौरान, वाडी स्टेशन पर आने वाली मालगाड़ी के वैगन का सीटीआरबी कप टूटा हुआ पाया। उक्त वैगन को सभी संबंधितों को सूचित करने के बाद सेवा से हटा दिया गया था। उनकी सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया।

आलोक सिंह, अपर महाप्रबंधक, एम एस उप्पल, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी, राजेश अरोड़ा, प्रधान मुख्य अभियंता, मुकुल जैन, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, एन पी सिंह, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, सुनील कुमार, प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता एवं मध्य रेल के और अन्य प्रमुख विभागाध्यक्ष इस अवसर पर उपस्थित थे और सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए।

क्या आपने यह पढ़ा… CR freight income: मध्य रेल द्वारा अप्रैल-2023 में अब तक की सर्वश्रेष्ठ माल ढुलाई, देखें आंकड़े

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें