adi

Cleanliness campaign on Ahmedabad division: अहमदाबाद मंडल पर “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Cleanliness campaign on Ahmedabad division: डीआरएम शर्मा ने मंडल कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को “स्वच्छता शपथ” दिलाई और प्रति वर्ष 100 घंटे श्रमदान करने का संकल्प लिया।

google news hindi

अहमदाबाद, 17 सितंबर: Cleanliness campaign on Ahmedabad division: भारतीय रेलवे पर “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत 17 सितम्बर 2024 से 01 अक्टूबर 2024 तक “स्वच्छता पखवाड़ा” मनाया जा रहा है। 02 अक्टूबर 2024 को “स्वच्छ भारत दिवस” के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर अहमदाबाद मंडल पर कई स्वच्छता संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया गया।

Cleanliness campaign on Ahmedabad division

डीआरएम शर्मा ने मंडल कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को “स्वच्छता शपथ” दिलाई और प्रति वर्ष 100 घंटे श्रमदान करने का संकल्प लिया। इसी क्रम में मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर कर्मचारियों एवं कॉन्ट्रैक्ट क्लीनिंग स्टाफ को भी स्वच्छता शपथ दिलाई गई। यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्टेशनों पर उद्घोषणा प्रणाली द्वारा निरंतर स्वच्छता संबंधित संदेशों का प्रसारण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- Vishwakarma Jayanti: वाराणसी मे मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा जयंती एवं स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का किया शुभारंभ

स्वच्छता पखवाड़े का पहला दिन ‘स्वच्छता जागरूकता दिवस’ के रूप में मनाया गया। अहमदाबाद मंडल के कर्मचारियों ने “एक पेड़ माँ के नाम” थीम पर वृक्षारोपण भी किया। इस प्रकार के वृक्षारोपण कार्यक्रम मंडल के विभिन्न स्टेशनों, कार्यालयों, कोचिंग डिपो और अस्पतालों में भी आयोजित किए गए।

BJ ADS

इस अभियान के माध्यम से अहमदाबाद मंडल पर भारतीय रेलवे के “स्वच्छ भारत” के लक्ष्य की ओर अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित कर रहा है और समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता को बढ़ाने का प्रयास कर रहा है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें