Kisan Rail

Central railway 800 kisan rail: मध्य रेल ने चलाई 800वीं किसान रेल

Central railway 800 kisan rail: मध्य रेल ने किसान रेल के माध्यम से पूरे भारत में 2.75 लाख टन फलों और सब्जियों का परिवहन

मुंबई, 28 नवंबरः Central railway 800 kisan rail: मध्य रेल ने 28 नवंबर 2021 को अपनी 800वीं किसान रेल सांगोला से मुजफ्फरपुर तक चलाई। कृषि उपज के लिए बड़े और नए बाजारों तक पहुंच सुनिश्चित करना, त्वरित परिवहन, 50% सब्सिडी के साथ, किसान रेल महाराष्ट्र के किसानों के लिए समृद्धि, खुशी और आशा लायी है। पहली किसान रेल की शुरुआत के बाद से, मध्य रेल द्वारा किसान रेल की 800 ट्रिप में 2,75,761 टन पेरीशेबल वस्तुओं का परिवहन किया गया है।

Central railway 800 kisan rail: मध्य रेल ने किसान रेल ने अपनी 800वीं ट्रिप में बिहार राज्य के दानापुर, मुजफ्फरपुर की ओर 207 टन फल, सब्जियां जैसे पपीता, अनार, केला, भारतीय बेर (बेर), अदरक, प्याज आदि को संगोला, दौंड और येओला से परिवहन किया है।

Kisan Rail 1

मध्य रेल ने दिनांक 7.8.2020 को पहली किसान रेल और दिनांक 28.12.2020 को किसान रेल की 100वीं यात्रा को चलाने का गौरव प्राप्त हुआ है, जिसे माननीय प्रधानमंत्री द्वारा वेबलिंक के माध्यम से झंडी दिखाकर रवाना किया गया। दिनांक 12.8.2021 को किसान रेल का 500वीं सेवा चलाने और अब किसान रेल का 800 वीं सेवा दिनांक 28.11.2021 को सांगोला से मुजफ्फरपुर के लिए परिवहन किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai division keyman commendable work: मुंबई मंडल के कीमैन ने किया सराहनीय कार्य

अनार, अंगूर, नींबू, शिमला मिर्च, कस्तूरी तरबूज, अमरूद, सीताफल सोलापुर क्षेत्र से बेर, लातूर और उस्मानाबाद क्षेत्र से फूल, अहमदनगर और नासिक क्षेत्र से प्याज, सोलापुर जिले से केला और भुसावल और जलगांव क्षेत्र, संतरे नागपुर क्षेत्र से और अन्य फल और सब्जियां किसान रेल के माध्यम से दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे दूर के बाजारों में जल्दी और ताजा पहुंचती हैं, जिससे किसानों के जीवन में वृद्धि होती है, बड़े बाजारों के साथ अच्छा राजस्व मिलता है, उनकी उपज के लिए अच्छी कीमत, त्वरित परिवहन, न्यूनतम नुकसान होता है।

मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि किसान रेल की 800 वीं सेवा किसानों को त्वरित और सुरक्षित परिवहन और नए बड़े बाजारों तक पहुंच के साथ अत्यधिक लाभकारी हैं। मध्य रेल वर्तमान में 7 अधिसूचित किसान रेल चलाता है। देवलाली-मुजफ्फरपुर, सांगोला-मुजफ्फरपुर, सांगोला-आदर्श नगर दिल्ली, सांगोला-शालीमार, रावेर-आदर्श नगर दिल्ली, सवदा-आदर्श नगर दिल्ली और गोधनी-आदर्श नगर दिल्ली और अधिसूचित किसान रेलों के अलावा अनिर्धारित किसान रेलों की संख्या है।

Whatsapp Join Banner Eng