Breast Cancer Awareness Program

Breast Cancer Awareness Program: राजकोट मंडल रेलवे अस्पताल में “ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम” का आयोजन

Breast Cancer Awareness Program: मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राज कुमार द्वारा इस विषय पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी

राजकोट, 28 अक्टूबरः Breast Cancer Awareness Program: राजकोट मंडल रेलवे अस्पताल में हाल ही में ‘ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राज कुमार द्वारा इस विषय पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी। ब्रेस्ट कैंसर के मुख्य रिस्क कारण, उसके निदान के लिए जरूरी जांच के प्रकार, उसके विविध स्टेज और ब्रेस्ट कैंसर के लिए उपलब्ध इलाज के बारे में बताया गया।

Breast Cancer Awareness Program 1

इसके साथ ही “स्वयं स्तन परीक्षण” का महत्त्व समझाया गया। ब्रेस्ट कैंसर के बारे में भ्रान्तियाँ को दूर किया गया और शीघ्र निदान का महत्त्व समझाया गया। ब्रेस्ट कैंसर के उपचार के लिए सर्जरी, किमोथेरेपी, रेडियोथेरेपी और होर्मोनल थेरेपी के बारे में भी जानकारी दी गई।

अंत में इस विषय पर महिलाओं के प्रश्नों के जबाब देकर कार्यक्रम को पूरा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला समाज सेवा समिति राजकोट मंडल की प्रेसिडेंट रंजना कुमार एवं सेक्रेटरी मीता सैनी उपस्थित रहे थे।

साथ में डॉ आर वी शर्मा, डॉ समुद्र मन्ने, डॉ शालिनी, डॉ बंसी, डॉ सुरभि, डॉ मीत, अन्य सभी पेरा-मेडिकल स्टाफ, रेलवे महिला कर्मचारी गण एवं अन्य महिलाएं उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Asian Para Games 2023: एशियाई पैरा खेलों में भारत की पदक संख्या 100 के पार, पीएम मोदी ने जताई खुशी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें