Railway passengers

Arrangements for passengers of Rajkot Railway Division: राजकोट रेल मंडल द्वारा यात्रियों के लिए की गई बस और खानपान की व्यवस्था

Arrangements for passengers of Rajkot Railway Division: 25 बसों के माध्यम से करीब 2210 यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाया गया

google news hindi

राजकोट, 29 अगस्त: Arrangements for passengers of Rajkot Railway Division: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल पर वर्तमान परिस्थितियों में कई जगह पर भारी बरसात एवं बाढ़ जैसे हालात के कारण ट्रेन आवागमन बाधित हुआ है। इसी दौरान मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर राज्य सरकार के स्थानिक प्रशासन और कई सामाजिक संगठनों ने अल्प सूचना पर तुरंत रेल यात्रियों को खानपान की सुविधाएं उपलब्ध कराकर सराहनीय कार्य किया है।

नर सेवा-नारायण सेवा को चरितार्थ करते हुए रेल प्रशासन के विशेष अनुरोध पर विभिन्न स्टेशनों पर कई सामाजिक संगठनों ने सहायता का संकल्प लिया और तुरंत खान पान सामग्री एवं पीने का पानी लेकर रेलवे स्टेशनों पर पहुंचे एवं प्लेटफार्म पर रुकी ट्रेनों के यात्रियों को खान-पान में उपलब्ध कराई।

राजकोट मंडल के द्वारका और खंभालिया स्टेशन पर राज्य सरकार के स्थानिक प्रशासन और कई स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा यात्रियों को फूड पैकेट, केला, पोहा, चाय व पीने के पानी की बॉटल उपलब्ध कराई गई। खंभालिया स्टेशन पर करीब 550 फूड पैकेट तथा द्वारका स्टेशन पर करीब 1500 फूड पैकेट का वितरण किया गया।

Arrangements for passengers of Rajkot Railway Division

रेल प्रशासन द्वारा जयपुर-ओखा एक्सप्रेस, भावनगर-ओखा एक्सप्रेस और मुंबई सेंट्रल-ओखा सौराष्ट्र मेल, ओखा-मुंबई सेंट्रल सौराष्ट्र मेल, ओखा-वाराणसी एक्सप्रेस, ओखा-देहारादून उत्तरांचल एक्सप्रेस, ओखा गुवाहाटी एक्सप्रेस, शालीमार-ओखा एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद से कुल 25 बसों की व्यवस्था की गयी।

खंभालिया से 15 बस चलायी गयी जिसमें 900 यात्रियों को तथा द्वारका से 10 बस चलायी गयी जिसमें करीब जिसमें 1310 यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाया गया। इस तरह दो दिनों में रेल प्रशासन द्वारा कुल 25 बसों की व्यवस्था की गयी जिसके माध्यम से करीब 2210 यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जया गया।

Rakhi Sale 2024 ads

राजकोट मंडल के डीआरएम अश्वनी कुमार ने देवभूमि द्वारका के स्थानिक प्रशासन, सेवा कार्य में जुटे हुए सभी सामाजिक संगठनों के इस परोपकारी कार्य की सराहना करते हुए बताया कि यह सामाजिक संगठन आपातकालीन परिस्थितियों में जन सेवा के लिए सदैव तत्पर रहे हैं एवं हर संभव सहायता के लिए अगली अग्रणी भूमिका निभाते रहे हैं।

द्वारका एवं आसपास के क्षेत्रों में भीषण बाढ़ में स्टेशनों पर जल जमाव होने के कारण ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर आपातकालीन परिस्थितियों में रोकना पड़ा था जहां इन संगठनों ने यात्रियों को राहत प्रदान करते हुए अपनी सेवाएं प्रदान की। इसके लिए रेल प्रशासन आभार प्रकट करता है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें