Mahila kavya manch

Mahila kavya manch: अंतरराष्ट्रीय काव्य संस्था महिला काव्य मंच द्वारा गोष्ठी का आयोजन

Mahila kavya manch: गोष्ठी का आरंभ माँ वीणापाणि के वंदन एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ

अहमदाबाद, 21 अगस्तः Mahila kavya manch: कान्हा की भक्ति के रंगों से ‘सराबोर’ कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में नरेश नाज द्वारा स्थापित अंतरराष्ट्रीय काव्य संस्था महिला काव्य मंच “मन से मंच” तक की पश्चिम इकाई की गोष्ठी 20 अगस्त को ममता सिंह के यहाँ सफलता पूर्वक संपन्न हुई।

Mahila kavya manch

गोष्ठी का आरंभ माँ वीणापाणि के वंदन एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। दीप प्रज्ज्वलन अहमदाबाद की जिला अध्यक्षा मधु सोसि व पश्चिम इकाई की अध्यक्षा प्रीति अज्ञात के कर कमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर दीपमाला द्वारा मधुर स्वर में सरस्वती वंदना गाई गई। नेपथ्य से वंदन के स्वर ने चार-चांद लगा दिए। संपूर्ण वातावरण में अदभुत आनंद का संचार हो गया।

तदुपरांत ममता द्वारा कुमकुम टीका लगाकर एवं पुष्प प्रदान करके कवयित्रियों का स्वागत किया गया। इकाई अध्यक्षा प्रीति अज्ञात के अध्यक्षीय उद्बोधन द्वारा तथा ममता के स्वागत कथन एवं गरिमामय वातावरण में कार्यक्रम आरंभ हुआ। संपूर्ण वातावरण कृष्णमय हो गया तथा ऐसा प्रतीत हुआ हम सब कृष्ण के सानिध्य में हैं।

भक्ति रस में भिगोने वाली कवयित्री थीं रूबी सीमा शर्मा, कर्मभूमि की संस्थापिका प्रीति अज्ञात, दीपमाला शर्मा, छाया वर्मा, एकता व्यास, चेतना अग्रवाल, मल्लिका मुखर्जी, पंकज चतुर्वेदी निष्ठा’, निजता चतुर्वेदी, कविता पंत, मीरा जगनानी, मधु सोसि एवं ममता सिंह। सृष्टि संवेदना करूकाव्यांजलि की संस्थापिका पंकज चतुर्वेदी एवं संयोजक निजता चतुर्वेदी की उपस्थिति से काव्यमंच को पूर्णता मिल गई। सभी ने अपनी रचनाओं के ऐसे रंग बिखेरे जैसे एक जीवंत कलाकृति बन गई हो।

पश्चिम इकाई की अध्यक्षा प्रीति को एक सुंदर पौध प्रदान कर जन्मदिन की अशेष बधाई और शुभकामनाएं प्रदान की गई। ममता के आतिथ्य स्नेह और प्रबंधन ने सभी को अभिभूत और अपनत्व से सराबोर कर दिया। प्रेमपूर्वक परोसे व्यंजनों और आतिथ्य से सभी मेहमान कवियत्रियों के हृदय गदगद हो गए। सुंदर संचालन से एकता व्यासजी ने सबका मन मोह लिया। उनके द्वारा किए संचालन ने संपूर्ण कार्यक्रम को जीवंत कर दिया।

संपूर्ण काव्यगोष्ठी के सुंदर क्षण अपने कैमरे में कैद करने का कार्य हमेशा की तरह मल्लिका मुखर्जी द्वारा किया गया। प्रीति अज्ञात और चेतना द्वारा भी कार्यक्रम की उपस्थिति को अपने कैमरे में सुंदर तरीके से समेटा गया। कार्यक्रम के अंत में प्रीति अज्ञात ने साहित्य से संबंधी प्रश्नों के उत्तर प्रदान किए। अहमदाबाद अध्यक्षा मधु सोसि के प्रोत्साहन प्रदान करते शब्दों के साथ गोष्ठी का समापन हुआ। एक शाम जो मनभावन बन गई, आगामी गोष्ठी का वायदा किए, नई शाम का पैगाम लिए गुज़र गई।

क्या आपने यह पढ़ा….. Four arrested with MD drugs in ahmedabad: अहमदाबाद में एमडी ड्रग्स के साथ चार गिरफ्तार, जानें कितनी है कीमत…

Hindi banner 02