Strawberry Ice Cream

Strawberry Ice Cream: परिवार के साथ बैठकर उठाएं स्ट्रॉबेरी आइस्क्रीम का लुत्फ, जानें घर पर कैसे बनाएं

whatsapp channel

अहमदाबाद, 29 मार्चः Strawberry Ice Cream: गर्मी के मौसम में आइसक्रीम खाना हर किसी को पसंद होता है। ऐसे में अगर आप भी अपने परिवारवालों के साथ बैठकर आइसक्रीम खाने का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसका बेहद अच्छा विकल्प है स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम। स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम खाने में बहुत मजा आता है। अब लोगों के मन में सवाल होगा कि स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाए कैसे। आइए जानें इसे बनाने की आसान रेसिपी…

क्या आपने यह पढ़ा… Raju Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड मामले में अदालत ने दोषियों को सुनाई सजा, पढ़ें…

सामग्रीः

  • 300 मिली फ्रेश क्रीम
  • आधा कप मोटा दूध
  • 2 कप चीनी
  • 4 बड़े चम्मच स्ट्रॉबेरी क्रश
  • 2 चम्मच नमक

कैसे बनाना है

स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सर जार लें और उसमें दूध, ताजी क्रीम, चीनी, स्ट्रॉबेरी क्रश और नमक मिलाएं। यदि आपके पास स्ट्रॉबेरी क्रश नहीं है, तो आप एक लाल भोजन रंग जोड़ सकते हैं। इसके लिए आप एक चम्मच रेड फूड कलरिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जब यह मिश्रण अच्छे से मिल जाए तो इसे एक एयर टाइट कंटेनर में भरकर 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। अब 2 घंटे बाद फ्रिज से निकाल कर फिर से ब्लेंड करें। इस मिश्रण को आपको 3 से 4 मिनट तक करना है। फिर आइसक्रीम को एक एयरटाइट कंटेनर में डालें और बटर पेपर से ढक दें।

अब 7 से 8 घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें। अब इसे फ्रिज से बाहर निकाल लें तो स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम तैयार है। इस आइसक्रीम को कटी हुई स्ट्रॉबेरी के साथ परोसें।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें