hair girl

Remedy to stop hair fall: झड़ते बालों को रोकने के लिए इस अचूक उपाय को जरूर अपनाएं

Remedy to stop hair fall: झड़ते बालों की समस्या में यह नुस्खा होगा असरकारी, आप भी जरूर अपनाएं

लाइफ स्टाइल डेस्क, 03 नवंबर: Remedy to stop hair fall: अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं तो आपको इस एक देसी उपाय को रेगुलर करना चाहिए। इससे आपके बालों को बहुत से फायदे मिलेंगे।

आजकल पोलूशन और गलत खानपान की वजह से हमें स्किन और बालों की समस्याएं हो जाती है। बाल बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं। ऐसे में बालों का पतला हो जाना एक बड़ी समस्या बन जाती है। वैसे तो हम बालों के लिए बहुत से प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कभी-कभी इन सब से कोई फायदा नहीं होता। उसके बाद हम नेचुरल उपायों पर आ जाते हैं।

इससे अच्छा हम पहले से ही होम रेमेडीज का प्रयोग करें। क्योंकि देसी नुस्खे कभी-कभी बहुत ज्यादा असर करते हैं। आज हम आपके लिए एक स्पेशल नुस्खा लेकर आए हैं। यह नुस्खा बाल झड़ने की समस्या में आपको बहुत काम आएगा।

यह भी पढ़ें:-Gujarat election date 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान आज दोपहर 12 बजे होगा

झड़ते बालों की समस्या में आपको अरंडी के तेल का उपयोग करना चाहिए। इसके लिए थोड़ा अरंडी का तेल ले लें। अब इस तेल में थोड़ा एलोवेरा जेल डालें। अब इस मिश्रण में टी ट्री ऑयल के थोड़ी बूंदे डालें। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। बालों की स्कैल्प में अच्छी तरीके से लगाएं। लगाने के बाद आधे घंटे तक इसे रहने दें। उसके बाद किसी भी माइल्ड शैंपू से अपने बालों को धो लें। अगर रेगुलर आप इस नुस्खे को अपनाते हैं तो आपके बालों को फायदा होगा। बाल झड़ने बंद हो जाएंगे। इसके अलावा बाकी मजबूत भी बनेंगे। इस नुस्खे को हफ्ते में दो-तीन बार जरूर करें।

आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Hindi banner 02