Tea

Ginger tea: क्यों भारतीय अदरक वाली चाय के दीवाने हैं, जानिए इसका कारण…

Ginger tea: चाय से भारतीयों का एक अनोखा नाता है, हमारे लिए यह सिर्फ एक पेय नहीं है यह एक अनुष्ठान है

अहमदाबाद, 28 मईः Ginger tea: भारतीयों को चाय बहुत पसंद है! इसमें कोई शक नहीं। लेकिन जब अदरक की चाय की बात आती है, तो चाय के लिए हमारा प्यार हमेशा के लिए बढ़ जाता है। 80 के दशक में दादाजी से लेकर कॉलेज के उत्साही लोगों तक, आद्रक वाली चाय में कुछ ऐसा है जिसे हर कोई काटने के लिए तरसता है। चाय प्रेमियों के लिए इस देश में अदरक की चाय कोई विदेशी पेय नहीं है। अंग्रेजों ने भारत में चाय की शुरुआत की हो सकती है, लेकिन अदरक वाली चाय में एक गर्म भावपूर्ण पेय बनाने का श्रेय पूरी तरह से हमारा है।

चाहे आप सड़क के किनारे चाय वारा जा रहे हों या आधुनिक बढ़िया भोजन रेस्तरां, देश के अधिकांश हिस्सों में विशेष रूप से सर्दियों के महीनों के दौरान अदरक वाली चाय आसानी से उपलब्ध है। हमारे पसंदीदा चाय मसाले में दालचीनी, लौंग और इलायची जैसी कई अन्य सामग्रियां शामिल हैं, लेकिन थोड़ा ताजा अदरक, कद्दूकस किया हुआ या कटा हुआ अदरक वास्तव में सर्दियों के गले को वास्तव में बनाता है। आप शांत हो सकते हैं। तो आपको अदराकुवारीचाई का तीखापन क्यों पसंद है? यहां चार कारण बताए गए हैं कि क्यों हमें लगता है कि भारतीय अपने अदकरावरीचाई से प्यार करते हैं। भारत मसालों और जड़ी बूटियों का देश है

सर्दी के आराम के लिए आपने ठंड के मौसम में अदरक की चाय के प्यार का जिक्र किया। अदरक की चाय शरीर के अंदरूनी हिस्से को गर्म कर देती है, और सर्दियों में गले की झुनझुनी सनसनी निश्चित रूप से अवशोषित हो जाएगी। अपनी बाहों के बीच एक कप गर्म चाय को प्यार से पकड़कर तापमान में सबसे कम गिरावट को कम किया जा सकता है। सर्दियों में अदरक की चाय अंदर से गर्म करती है और गले में चुभती है

आखिर चाई है! उह..! अगर एक चीज है जो भारतीयों को बहुत पसंद है, तो वह निश्चित रूप से चाय है। यह उन चीजों में से एक है जिसके बारे में हम पागल हैं। अदरक की चाय में स्वाद और सुगंध की एक और परत जोड़ने से आपको एक और विजेता मिलेगा। अगर कोई एक चीज है जो कभी भारतीयों को बहुत पसंद आती थी, तो इसमें कोई शक नहीं कि चाय विज्ञापन रकवारीचाई अब जीवन का एक तरीका है।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR mega block: विभिन्न रखरखाव कार्यों को करने के लिए मध्य रेल 29 मई को आयोजित करेगा मेगा ब्लॉक

यह सहकर्मियों के साथ अतिरिक्त बैठकों, दोस्तों के साथ लंबी फोन चैट और परिवार के साथ सप्ताहांत में सुगमता के साथ जुड़ा हुआ है। सच कहूँ तो, अगर आपको सर्दी से जुड़ी कोई छोटी सी समस्या है, या यदि आप सुबह की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं, तो अदकरावरीचाई आपके लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

चाय से भारतीयों का एक अनोखा नाता है। हमारे लिए, यह सिर्फ एक पेय नहीं है, यह एक अनुष्ठान है, एक उत्सव है, या यहां तक ​​कि रोजमर्रा की जिंदगी से एक व्याकुलता है, यह हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है, और हम में से अधिकांश इसके बिना नहीं रह सकते हैं। चाय और चाय भारत में बहुत लोकप्रिय हैं और आज सबसे लोकप्रिय पेय में से एक हैं। सोसाइटी टी के निदेशक करण शाह ने कहा: यह वास्तव में इस क्षेत्र की विशिष्टता और एक आम भाषा के एकीकरण से परे विविधता का प्रतीक है।

चाय हमारे जीवन में स्थिर है और मुझे लगता है कि इसीलिए भारत में चाय इतनी लोकप्रिय है।”” तो भारतीय आमतौर पर चाय कैसे पकाते हैं? बेशक दूध और चीनी! अदरक और इलायची (आमतौर पर “मसाला चाय” के रूप में जाना जाता है) जैसे मसाले जोड़े जा सकते हैं। समय-समय पर, जीभ पर पहली जलन से छुटकारा पाने के लिए इसे हास्यास्पद ऊंचाई से छोड़ दिया गया था। तश्तरी को समय-समय पर जल्दी-जल्दी पीते रहें।

भारत में चाय पीने के अपने अनुभव से मैंने पाया कि कप जितना छोटा होगा, चाय उतनी ही मीठी और गहरी होगी। कभी-कभी चाय को प्लास्टिक शॉट ग्लास में परोसा जाता है, और इसका प्रभाव एक मजबूत मादक पेय के समान होता है। मुझे साधारण कुकीज़, रस्क, या नियमित भंगुर केक के साथ नियमित दूध वाली चाय पसंद है। मुझे यह सब दूध की चाय में भिगोना, ठोस पदार्थ इंजेक्ट करना, नरम करना और मुंह में पिघलाना पसंद है।

“विसर्जित” वस्तु सरल होनी चाहिए ताकि चाय में निहित स्वादों के संतुलन को परेशान न करें। टिम टैम के बिना, आप कभी भी चाय में नहीं डूबेंगे। चाय की बात करते हुए, क्या आप जानते हैं कि हमारे पास अपना चाय लट्टे मसाला मिश्रण है? परिरक्षकों और 100% शाकाहारी से मुक्त, आप अपने प्रियजन के चायवाड़ा / बाली बन सकते हैं और उन्हें अपने चाय बनाने के कौशल से प्रभावित कर सकते हैं।

Hindi banner 02