Youtube

Video download idea: मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें यूट्यूब के वीडियो, जानें तरीका

Video download idea: मोबाइल में यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करने के लिए एक थर्ड पार्टी एप स्नैपट्यूब की मदद लेनी होगी

अहमदाबाद, 12 अक्टूबरः Video download idea: सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें से कुछ हमारे मनोरंजन का साधन बनते हैं तो कुछ को देखकर सीखने को भी मिलता हैं। क्रिएटिव वीडियोज की बात करें तो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इसकी भरमार हैं और कुछ ऐसी ही स्थिति यूट्यूब की भी हैं। आज के समय में यूट्यूब पर लाखों-करोड़ों वीडियो हैं।

Video download idea: आज शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जिसने यूट्यूब पर वीडियो नहीं देखा होगा। आप भी यूट्यूब पर वीडियो देखते होंगे और बहुत सारे वीडियो आपको पसंद भी आ जाते होंगे, ऐसे में आप सोचते होंगे कि क्यों न इस वीडियो को डाउनलोड कर दोस्तों के साथ शेयर किया जाए। लेकिन यह होगा कैसे। क्या आपको पता है कि यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें। आइए जानें इसके बारे में….

क्या आपने यह पढ़ा…. Stoppage at Lilia Mota station: सूरत-महुआ एक्सप्रेस को लिलिया मोटा स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव प्रदान करने का निर्णय

अगर आप यूट्यूब के वीडियो को एप में ही डाउनलोड करके ऑफलाइन देखता चाहते हैं तो इसकी सुविधा मिलती हैं। इसके लिए आपको जो वीडियो डाउनलोड करना वह वीडियो ओपन करना होगा इसके बाद आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा, जहां पर क्लिक कर आप वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि यह वीडियो सिर्फ आप यूट्यूब की लाइब्रेरी में ही देख सकते हैं।

अगर आप यूट्यूब का कोई वीडियो अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी एप Snaptube की मदद लेनी होगी। सबसे पहले तो आपको प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। ऐप डाउनलोड हो जाए उसके बाद यूट्यूब के वीडियो के लिंक को कॉपी करके इस ऐप में पेस्ट करना होगा। ऐसा करके आप आसानी से यूट्यूब के वीडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng