PM kisan yojana

PM kisan yojana: आपके बैंक अकाउंट में अब तक नहीं आई 12वीं किस्त, इस नंबर पर करें कॉल…

PM kisan yojana: आप पीएम किसान के हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं

नई दिल्ली, 17 अक्टूबरः PM kisan yojana: केंद्र की मोदी सरकार किसानों के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही हैं। इन्हीं योजनाओं में से एक योजना है प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में इस योजना की 12वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर कर दिया हैं। पीएम मोदी ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के जरिए किसानों के खाते में 16 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं।

वहीं कई किसान ऐसे भी है जिनके खाते में अब तक 12वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर नहीं हुए हैं। अगर आप भी इन्ही में से एक हैं तो आपको परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं हैं। आज हम आपको इस समस्या के समाधान के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानें……

अगर आपके खाते में भी 12वीं किस्त नहीं आई है तो आप पीएम किसान के हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के टोल फ्री नंबर 18001155266 पर कॉल करके भी अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं।

वहीं आप अपनी समस्या को ईमेल के रूप में pmkisan-ict@gov.in के मेल एड्रेस पर भेजना है। यहां आप ईमेल के जरिए खाते में 12वीं किस्त के पैसे न आने की वजह को जान सकते हैं। पैसे ना आने की बड़ी वजह योजना में ई-केवाईसी न कराना हो सकता हैं। मालूम हो कि सरकार ने 31 अगस्त ई-केवाइसी की डेडलाइन निश्चित थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Pratapnagar ektanagar pratapnagar trains canceled: प्रतापनगर-एकतानगर-प्रतापनगर मेमू ट्रेनें रहेंगी निरस्त, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02