Most popular snack

Most popular snack of 2021: जानें इस साल लोगों ने सबसे ज्यादा किस डिश का किया ऑर्डर, पढ़ें पूरी खबर

Most popular snack of 2021: देश में इस साल लोगों ने सबसे ज्यादा समोसे को खाना पसंद किया हैं

काम की खबर, 23 दिसंबरः Most popular snack of 2021: भारत के लोग दुनिया में खान-पान के बहुत शौकीन माने जाते हैं। इस साल भी उन्होंने जमकर खाने में कोई कोताही नहीं बरती। लेकिन क्या आपरने जानते हैैं कि वर्ष 2021 में लोगों ने सबसे ज्यादा किस व्यंजन को खाना पसंद किया हैं। फूड डिलीवरी ऐप कंपनी स्विगी ने वर्ष 2021 में आए ऑर्डर के आधार पर सबसे पॉपुलर व्यंजनों की सूची जारी की हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक देश में इस साल लोगों ने सबसे ज्यादा समोसे को खाना पसंद किया हैं। कंपनी के पास इस साल समोसे के करीब 5 मिलियन यानी 50 लाख ऑर्डर आए। कंपनी ने कहा कि समोसा आज भी देश में नंबर-1 डिश बना हुआ है। चाहे ऑफिस हो या घर, कोई भी पार्टी समोसे के बिना अधूरी मानी जाती हैं। इसकी कम कीमत और जल्द तैयार होने की वजह से लोग इसका सबसे ज्यादा ऑर्डर देते हैं।

पावभाजी रही दूसरे नंबर पर

कंपनी के मुताबिक इस साल देश में लोगों की दूसरी पसंदीदा डिश रही पाव भाजी। कंपनी को पाव भाजी के इस साल 2.1 मिलियन यानी 21 लाख ऑर्डर मिले। इनमें से ज्यादातर ऑर्डर महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात समेत बड़े महानगरों में आए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ludhiana court blast: लुधियाना जिला अदालत परिसर में हुआ जोरदार धमाका, 2 की मौत, कई घायल

मीठे में नंबर-1 रहा गुलाब जामुन

सर्वे के मुताबिक लोगों ने इस साल मीठे में सबसे ज्यादा गुलाब जामुन खाना पसंद किया। उसे देशभर से गुलाब जामुन के इस साल 2.1 मिलियन यानी 21 लाख ऑर्डर मिलें। उसे ये ऑर्डर महानगर, शहर और छोटे इलाकों, सब जगह से मिलें।

रात में बदल जाती है खाने की पसंद

रिपोर्ट में सबसे दिलचस्प बात यह निकलकर आई है कि रात 10 बजे के बाद लोगों के खाने की पसंद बदल जाती हैं। रात 10 के बाद कंपनी को पॉपकोर्न, फ्रेंच फ्राइज और चीज गार्लिक ब्रेड के ऑर्डर मिले। यानी लोग नाइट पार्टीज में इन चीजों को खाना अधिक पसंद करते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng