WhatsApp

Important News For Whatsapp Users: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए बुरी खबर? ये सुविधा अब नहीं मिलेगी…

Important News For Whatsapp Users: अब गूगल ड्राइव पर उपयोगकर्ता अनलिमिटेड स्टोरेज का लाभ नहीं उठा पाएंगे

काम की खबर, 21 नवंबरः Important News For Whatsapp Users: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में व्हाट्सऐप ने लोगों का काम काफी आसान कर दिया हैं। इस प्लेटफॉर्म द्वारा हम किसी के पास मौजूद न होकर भी उसके साथ रहते हैं। उदाहरण के तौर पर वीडियो कॉल के जरिए या चैटिंग द्वारा। ऐसे में अगर आप भी व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं।

Important News For Whatsapp Users: प्राप्त जानकारी के अनुसार, अब गूगल ड्राइव पर उपयोगकर्ता अनलिमिटेड स्टोरेज का लाभ नहीं उठा पाएंगे। कहा जा रहा है कि बहुत जल्द ही यह फैसला लागू कर दिया जाएगा।

गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर एक जानकारी साझा की है कि व्हाट्सऐप में जल्द ही एक बदलाव दिखाई देगा। इसके बाद एंड्रॉयड वॉट्सऐप यूजर्स गूगल ड्राइव पर अनलिमिटेड चैट हिस्ट्री को सेव नहीं कर पाएंगे। स्पेस भरने के बाद आपको गूगल से क्लाउड स्टोरेज खरीदना होगा।

Advertisement

बता दें कि व्हाट्सऐप बैकअप इस ऐप के सबसे मशहूर फीचर्स में से एक हैं। ये फीचर पॉपुलस इसलिए है क्योंकि वॉट्सऐप चैट का बैकअप जरूरी हो गया हैं। अधिकतर लोग इसका बैकअप रखते हैं। क्लाउड के अलावा बैकअप का दूसरा विकल्प भी नहीं हैं।

बीटा वर्जन के लिए आएगा अपडेट

गूगल द्वारा बताया गया है कि पहले इस फीचर को व्हाट्सऐप बीटा वर्जन के लिए जारी किया जाएगा। यह रोल आउट दिसंबर 2023 से शुरू होगा। यह टेस्टिंग के बाद इसका अपडेट स्टेबल वर्जन में जारी किया जाएगा। एंड्रॉयड के स्टेबल वर्जन में इसे अगली साल की शुरुआत में जारी किया जाएगा।

Advertisement

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को व्हाट्सऐप पर बैकअप का फीचर मिलता रहेगा। हालांकि अगर आप स्टोरेज लिमिट को हिट करते हैं तो आपको स्पेस फ्री करना होगा। इसके लिए आप कुछ पुरानी गैर जरूरी फाइल्स को डिलीट कर सकते हैं। वहीं दूसरा ऑप्शन ये है कि आप स्टोरेज खरीदना शुरु कर दें।

क्या आपने यह पढ़ा…7 Railway employees honored: रेल संरक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 7 रेल कर्मचारी सम्मानित

Hindi banner 02

Advertisement
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें