IPhone 12

Fake iPhone identification: चुटकी बजाते ही पता चल जाएगा कि नकली है आईफोन, इस तरह करें पहचान…

Fake iPhone identification: अगर आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली आईफोन में कुछ कमियां देखने को मिल सकते हैं जो असली आईफोन से काफी अलग होती हैं

काम की खबर, 24 दिसंबरः Fake iPhone identification: आईफोन के नाम पर आजकल मार्केट में तगड़ा स्कैम चल रहा है। ऐसे में अगर आप भी लाखों कीमत का एक आईफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल आज हम आपको कुछ आसान से ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली। आइए जानें…

आमतौर पर आई फोन का डिस्प्ले काफी ब्राइट और काफी स्मूद होता है लेकिन अगर आपके घर पर एक आईफोन डिलीवर हुआ है और उसके Display के साथ यह चीजें नहीं देखने को मिल रही है तो आप समझ जाइए कि आईफोन नकली हो सकता है। फेक आईफोन मॉडल का डिस्प्ले बेकार और डल होता है और यह काफी स्लो होता है जिससे आप इसे पहचान सकते हैं।

आईफोन के साथ वैसे आपको ज्यादा कुछ नहीं मिलता है लेकिन अगर आपके पास इसकी लाइटनिंग केबल आती है तो आप उसे चेक करके भी पता लगा सकते हैं कि यह असली है या नकली क्योंकि फेक आईफोन की लाइटनिंग केबल थोड़ी सी पतली होती है साथ ही साथ इसकी क्वालिटी भी खराब होती है ऐसे में इसका पता लगाया जा सकता है।

फ्रंट और बैक से कई बार डिजाइन में काफी समानताएं होते हैं ऐसे में नकली और असली आईफोन का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली आईफोन में कुछ कमियां देखने को मिल सकते हैं जो असली आईफोन से काफी अलग होती हैं क्योंकि हूबहू आईफोन की कॉपी बनाना मुश्किल होता है। किनारों को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली।

ओरिजिनल आईफोन मॉडल आपको जो बैक पैनल दिया जाता है वह Glass का बना रहता है और इसे देखकर या छूकर आसानी से पहचाना जा सकता है, वही नकली आईफोन मॉडल में यह प्लास्टिक का बना होता है तो ऐसे में आप ध्यान दे तो इसे पकड़ सकते हैं।

हमेशा आईफोन खरीदते समय इसकी बिल्ड क्वॉलिटी जरूर चेक करें क्योंकि असली आईफोन में बिल्ड क्वॉलिटी के नाम पर मजाक किया जाता है ऐसे में आपको इसे देखने के बाद असली नकली का अंदाजा हो जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. LPG cylinder facts: गैस सिलेंडर के नीचे आखिर क्यों होता है छेद, जानें इसके पीछे का विज्ञान…

Hindi banner 02