apple logo

Apple india awas yojana: Apple कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए भारत में बनाएगी 78 हजार मकान

Apple india awas yojana: Apple कंपनी अब भारत में चीन और वियतनाम जैसा इंडस्ट्रियल हाउसिंग मॉडल अपनाने की योजना बना रही है ।

whatsapp channel

Apple india awas yojana: एप्पल कंपनी भारत मे अपने कर्मचारियों के लिए 78,000 से अधिक आवास बनाने जा रही है। Apple कंपनी अब भारत में चीन और वियतनाम जैसा इंडस्ट्रियल हाउसिंग मॉडल अपनाने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें:- Navratra: नवरात्र मात्र उपवास और कन्याभोज नहीं है

TOI की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के कान्ट्रैक्ट मन्युफैक्चरर्स और सप्लायर्स अपने कर्मचारियों घर की सुविधा देगी। ये आवास PPP के तहत बनाए जाएंगे। कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार इस योजना का उद्देश्य प्रवासी महिला कर्मचारियों की सुरक्षा प्रदान करना है साथ ही अधिकांश कर्मचारी किराये पर दूर दूर रहते है जिनका ऑफिस आने मे काफी समय खराब होता है घंटों बसों की लाइन मे खड़े रहते है। इसमे अधिकांश महिलायें 19 से 24 के बीच की है। ऐसे मे इन महिलाओ की सुरक्षा संबंधी समस्याए भी पैदा होती है।

कंपनी इस योजना के तहत 78,000 मकान का निर्माण करेगी। इसमें से करीब 58000 मकान तमिलनाडु मे बनाएगी। इस योजना में केंद्र सरकार भी 10 से 15 प्रतिशत धनराशि की मदद करेगी। जबकि बाकी राशि राज्य सरकारों और व्यापारियों से आएगी ।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें