Tea

Study on tea: चाय को लेकर स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा, आप भी हैं दीवाने तो एक बार जरूर पढ़ें…

Study on tea: हररोज चाय पीने से आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता हैः स्टडी

हेल्थ डेस्क, 02 सितंबरः Study on tea: भारत में रहता हर एक व्यक्ति चाय का दीवाना हैं। चाय के प्रति उनकी दीवानगी इतनी अधिक होती है कि वे इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको चाय के बारे में हुए एक अध्ययन के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें बताया गया है कि चाय पीने से आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता हैं। आइए जानें विस्तार से….

एक स्टडी से पता चला है कि हररोज चाय पीने से आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। साथ ही साथ आपको लंबे समय तक जीने में मदद मिल सकती है। चाय पीने से सूजन कम होता है यह ग्रीन टी से पहले तय कर दिया गया था। लेकिन अब नए स्टडी में कहा गया है कि काली चाय के सामान्य लाभ हो सकते हैं.

रोजाना पिएं चाय 

रोजाना दो या दो से अधिक कप चाय पीने से किसी भी कारण से मौत का खतरा कम हो जाता है। जो चाय न पीने वालों की तुलना में लगभग 9 प्रतिशत से 13 प्रतिशत तक कम हो जाता है। हालांकि, विशेषज्ञों ने सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा है कि टिप्पणियों पर आधारित एक अध्ययन पूरी तस्वीर नहीं देता है। ऐसी संभावना है कि चाय पीने वाले अन्य कारणों से स्वस्थ हो सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अपनी चाय की आदत बदलने की जरूरत नहीं है।

(यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। देश की आवाज न्यूज इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता हैं।)

क्या आपने यह पढ़ा…. Raju srivastava latest health update: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर पर; हेल्थ को लेकर सामने आया यह अपडेट…

Hindi banner 02