EGG

Eggs tips: इन 5 चीजों के साथ भूलकर भी न खाएं अंडा, वरना हो सकता है नुकसान

Eggs tips: अंडे को कभी भी चीनी के साथ नहीं खाना चाहिए

हेल्थ डेस्क, 09 अक्टूबरः Eggs tips: अंडा प्रोटीन का बेहतर स्त्रोत हैं। ये एक ऐसी चीज हैं जिसके साथ लोग तरह-तरह के प्रयोग करते हैं। कुछ लोग तो अंडे से बनी चीजें खाने के बाद इसे पचाने के लिए चाय पी लेते हैं। लेकिन यह आदत आपके शरीर को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं। अंडा खाने के बाद चाय पीने से कब्ज की समस्या हो जाती हैं।

अंडे को कभी भी चीनी के साथ नहीं खाना चाहिए। अगर आप अंडे को चीनी के साथ पकाते हैं तो दोनों से निकलने वाला अमीनो एसिड अपने शरीर के लिए विषैला हो सकता हैं। इस कॉम्बिनेशन की वजह से आपको ब्लड क्लॉटिंग की भी समस्या हो सकती हैं।

अंडे और मछली का कॉम्बिनेशन शरीर के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता हैं। इसलिए इन्हें कभी साथ ना खायेँ। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह कॉम्बिनेशन एलर्जी के साथ कई बीमारियों को जन्म दे सकता हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi Navratri mahotsav: राजेंद्र प्रसाद घाट पर आयोजित नवरात्रि महोत्सव में माँ दुर्गा को समर्पित संगीत निशा से माहौल हुआ दुर्गामय

पनीर और अंडा दोनों ही प्रोटीन के बेहतर स्त्रोत हैं। लेकिन आपको ध्यान रखना है कि अंडा और पनीर को एक साथ या बाद में ना खाएं क्योंकि इससे आपकी पाचन क्रिया बिगड़ सकती हैं।

सोया मिल्क और अंडे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। लेकिन इन्हें एक साथ खाना अच्छा नहीं माना जाता हैं। सोया मिल्क के साथ अंडा खाने से शरीर में प्रोटीन का अवशोषण रूक जाता हैं।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.