shridevi

Sridevi death anniversary: बॉलीवुड की ‘चांदनी’ श्रीदेवी की पुण्यतिथि आज, जानिए क्या हुआ था उस रात

Sridevi death anniversary: चार साल पहले आज ही के दिन 24 फरवरी 2018 को उनके अकास्मिक निधन ने उनके फैंस और फिल्मी जगत को गहरा धक्का दिया था

मनोरंजन डेस्क, 24 फरवरीः Sridevi death anniversary: भारतीय फिल्मी दुनिया में चांदनी के रूप में पहचानी जानेवाली श्रीदेवी को आज दुनिया से अलविदा कहे पूरे 4 साल हो गए हैं। चार साल पहले आज ही के दिन 24 फरवरी 2018 को उनके अकास्मिक निधन ने उनके फैंस और फिल्मी जगत को गहरा धक्का दिया था। आखिर अचानक श्रीदेवी के साथ क्या हो गया था जिससे उनका निधन हो गया, ये सवाल लोगों के मन में बार-बार आ रहा था। क्योंकि मौत से कुछ दिन पहले उन्हें परिवार के साथ बिल्कुल ठीक-ठाक देखा गया था तो आखिर मौत की उस रात हुआ क्या था।

shridevi

मालूम हो कि उस वक्त श्रीदेवी पति बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं। लेकिन कहा जाता है कि वहीं पर उनका कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। शादी में बोनी कपूर और बेटी खुशी भी शामिल हुई थीं। हालांकि उस वक्त बोनी और खुशी वापस मुंबई लौट आए थे और श्रीदेवी वहीं दुबई में रुक गई थीं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Mau Family planning program: परिवार नियोजन कार्यक्रम के प्रति जागरूकता बढ़ी- चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनिल कुमार

पति बोनी को कहा था- आई मिस यू

24 फरवरी की सुबह बोनी कपूर की बात श्रीदेवी से हुई. इस बातचीत के दौरान श्रीदेवी ने कहा कि ‘पापा (श्रीदेवी बोनी को यही बुलाती थीं), मैं आपको मिस कर रही हूं.’ बोनी उसी शाम दुबई जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने सोचा कि सरप्राइज देता हूं और इसलिए उन्होंने अपने दुबई पहुंचने की बात श्रीदेवी को नहीं बताई. जाह्नवी भी चाहती थी कि मैं दुबई पहुंच जाऊं, क्योंकि उसे डर था कि उसकी मां को अकेले रहने की आदत नहीं है ऐसे में वो अपना पासपोर्ट या कोई जरूरी दस्तावेज खो सकती हैं।

पति बोनी ने होटल पहुंचकर दिया सरप्राइज

बोनी ने श्रीदेवी को दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल पहुंचकर सरप्राइज दिया. बोनी ने होटल से डुप्लिकेट चाभी लेकर श्रीदेवी का कमरा खोला था. दोनों गले लगे और एक दूसरे के लिए प्यार जताया. नाहटा के मुताबिक, बोनी ने सुबकते हुए उन्हें बताया था कि श्रीदेवी ने मुझसे कहा कि उन्हें अंदाजा था कि मैं उनसे मिलने दुबई आ सकता हूं. दोनों ने आधे घंटे तक बैठकर बातें की और फिर बोनी फ्रेश होने चले गए. बोनी के बाहर आते ही श्रीदेवी भी फ्रेश होने के लिए बाथरूम में गई।

लिविंग रूम में बोनी दक्षिण अफ्रीका और भारत के क्रिकेट मैच का अपडेट लेने के लिए टीवी चैनल बदलने लगे. लेकिन जब 15-20 मिनट तक श्रीदेवी बाहर नहीं आईं तो उन्होंने लिविंग रूम से ही आवाजें दीं. क्योंकि वो शनिवार की रात थी और उन्हें लगा कि सभी रेस्टोरेंट्स में भीड़ होगी। दो बार श्रीदेवी को बुलाया, फिर उन्होंने टीवी की आवाज धीमी कर ली, तब भी कोई जवाब नहीं आया, फिर वह बेडरूम में गए, बाथरूम का दरवाजा खटखटाया और फिर उन्हें आवाज दी, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिल रहा था।

बोनी ने दरवाजा तोड़ देखा तो बाथटब में डूबी हुई थी श्रीदेवी

श्रीदेवी का कोई जवाब नहीं आया तो बोनी घबरा गए और उन्होंने धक्का देकर दरवाजा खोला तो दरवाजा अंदर से बंद नहीं था, बोनी थोड़े घबराए हुए थे लेकिन जो दृश्य उनकी आंखों के आगे आने वाला था, उसके लिए वह तब भी तैयार नहीं थे। बाथटब पानी से पूरा भरा हुआ था और श्रीदेवी उसमें पूरी डूबी हुईं थीं. वह तेजी से उन तक पहुंचे लेकिन श्रीदेवी के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी।

मां श्रीदेवी को याद कर भावुक हुई खुशी कपूर

7c2027c6 0751 453f aa04 f40fdd88c76f
श्रीदेवी की गोद में बैठी खुशी कपूर

श्रीदेवी की चौथी पुण्यतिथि पर खुशी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर पोस्ट की है। तस्वीरों में बचपन की तमाम यादें समेटे हुए खुशी श्रीदेवी की गोद में बैठी दिख रही हैं। फोटो में दोनों ही मुस्कुराती नजर आ रही हैें और इनकी ये स्माइल हर किसी का दिल जीत रही है। खुशी ने भले इस फोटो पर कोई कैप्शन नहीं दिया है, लेकिन ये तस्वीर मां-बेटी के बॉन्ड को बखूबी बयां कर रही है।

Hindi banner 02