Salman khan

Happy birthday Salman khan: भाईजान की जिंदगी से जुड़ी इन बातों से आप हैं अनजान! जानिए…

Happy birthday Salman khan: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ से एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम…

मनोरंजन डेस्क, 27 दिसंबरः Happy birthday Salman khan: भारतीय सिनेमा जगत के दबंग सलमान खान आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। सबको मालूम है कि इंडस्ट्री में सलमान खान का अलग रौब है, इसलिए इन्हें बॉलीवुड का गॉडफादर भी कहा जाता हैं। सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के घर पहली संतान के रूप में हुआ।

उन्होंने साल 1988 में बीवी हो तो ऐसी से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया था। इस फिल्म से सफर शुरू करने वाले सलमान का आज क्या कद है, वह सबके सामने हैं। ऐसे में आज हम आपको भाईजान की जिंदगी के कुछ ऐसे सीक्रेट्स बताने वाले हैं, जो शायद ही आपको पता होंगे। जानिए…

सलमान का असली नाम

बहुत कम लोगों को ही सलमान खान का असली नाम पता हैं। अभिनेता का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। उनका यह नाम उनके पिता सलीम खान और दादा अब्दुल रशीद खान के नाम से मिलकर बना हैं।

बीच में छोड़ी पढ़ाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान ने केवल 12वीं क्लास तक पढ़ाई की हैं। सल्लू बचपन में काफी शरारती थे। स्कूल और घर से उनकी रोजाना शिकायतें आती थी। सलमान खान ने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। उन्होंने कॉलेज छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आने का मन बना लिया था।

असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में शुरुआत

क्या आपको मालूम हैं कि सलमान खान ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया हैं। जी हां, फिल्म फलक से सलमान खान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर पता भी नहीं चला।

क्या आपने यह पढ़ा…. Drink coffee in morning: सुबह कॉफी पीने वाले हो जाएं सावधान, छोड़ दें आदत वरना….

Hindi banner 02