Shelly oberoi

Who is Shelly oberoi: आखिरकार दिल्ली को मिल ही गया नया मेयर, जानें कौन है शैली ओबेरॉय…

Who is Shelly oberoi: आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने भाजपा की रेखा गुप्ता को मात दी

नई दिल्ली, 22 फरवरीः Who is Shelly oberoi: काफी लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार दिल्ली को नया मेयर मिल ही गया हैं। दरअसल आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने मेयर पद का चुनाव जीता है। शैली को 150 वोट मिले हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की रेखा गुप्ता को मात दी है।

मेयर चुनाव में बीजेपी को तीन वोट अधिक मिले हैं। बीजेपी के पार्षद, सांसदों और एक मनोनीत विधायक को मिलाकर कुल संख्या 113 थी, जबकि उन्हें 116 वोट मिले हैं। कांग्रेस ने वोटिंग का बहिष्कार किया था। किंतु कांग्रेस की 9 में से एक पार्षद शीतल ने वोटिंग में हिस्सा लिया।

जानिए कौन है दिल्ली की नई मेयर…

बता दें कि शैली ओबेरॉय काफी तेज तर्रार युवा नेता हैं। उन्होंने पीएचडी तक की पढ़ाई की हैं। राजनीति में आने से पहले वे डीयू की अस्टिटेंट प्रोफेसर रही हैं। साथ ही वह इंडियन कॉमर्स एसोसिएशन की लाइफटाइम सदस्य भी हैं। उन्होंने स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में डॉक्टरेट की पढ़ाई की हैं। इसके साथ ही उन्होंने कई सम्मेलनों में पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं।

2013 में AAP में शामिल हुईं शैली ओबेरॉय 

शैली ओबेरॉय  2013 में एक कार्यकर्ता के रूप में आप में शामिल हुईं और 2020 तक पार्टी की महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रहीं. पहली बार पार्षद के रूप में उन्होंने पश्चिमी दिल्ली में भाजपा के गढ़ में जीत दर्ज की। दिल्ली विश्वविद्यालय में एक पूर्व विजिटिंग असिस्टेंट प्रोफेसर और पहली बार पार्षद, शैली ने दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रमुख आदेश गुप्ता के गृह क्षेत्र पूर्वी पटेल नगर से चुनाव लड़ा और अपनी प्रतिद्वंद्वी दीपाली कुमारी को 269 मतों से हराया और अब रेखा गुप्ता को हराकर मेयर चुनी गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Okha-dehradun uttaranchal express train: आंशिक रूप से परिवर्तित मार्ग पर चलेगी ओखा-देहरादून उत्तरांचल एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए पूरा विवरण…

Hindi banner 02