watches

Watch-bracelet seized from airport: इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से करोड़ों की घड़ियों और ब्रेसलेट के साथ एक शख्स गिरफ्तार, जानें पूरा मामला…

Watch-bracelet seized from airport: कीमत के लिहाज से यह वाणिज्यिक या विलासिता (लग्जरी) के सामानों की सबसे बड़ी जब्ती

नई दिल्ली, 06 अक्टूबरः Watch-bracelet seized from airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरएसल यहां एक यात्री के पास से 7 घड़ियां बरामद की गई हैं। इसकी कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जा रही हैं। घड़ियों में सोने और डायमंड लगे हुए हैं। घड़ियों को काफी स्पेशल डिजाइन से बनाया गया हैं। एयरपोर्ट पर यह कार्यवाही कस्टम विभाग द्वारा की गई हैं।

जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि शख्स के पास से बरामद घड़ियों में से एक सोने की बनी है। इस घड़ी पर हीरे जड़े हुए हैं और उसकी कीमत 27.09 करोड़ रुपये हैं। आईजीआई हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क आयुक्त जुबेर रियाज कामीली ने कहा कि कीमत के लिहाज से यह वाणिज्यिक या विलासिता (लग्जरी) के सामानों की सबसे बड़ी जब्ती हैं।

उन्होंने कहा कि मूल्य के संदर्भ में यह एक बार में 60 किलोग्राम सोना जब्त करने के बराबर हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मंगलवार को दुबई से यहां पहुंचे आरोपी यात्री को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रोका। आरोपी भारतीय नागरिक हैं।

घड़ियों को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीमा शुल्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी यात्री और उसके चाचा का दुबई में महंगी घड़ियों का एक शोरूम है, जिसकी शाखाएं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अन्य स्थानों पर भी हैं।

दिल्ली सीमा शुल्क द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि इन घड़ियों के अलावा, यात्री के पास से 28.17 करोड़ रुपये की कुल कीमत के हीरे जड़ित सोने का ब्रेसलेट और एक आईफोन 14 प्रो 256 जीबी की बरामदगी भी हुई है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cattle hit vande bharat train: हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, यहां देखें वीडियो…

Hindi banner 02