visa

Visa Free Entry in Indonesia: अब इस देश में भी फ्री एंट्री कर सकेंगे भारतीय, सरकार बना रही खास प्लान

Visa Free Entry in Indonesia: थाईलैंड, श्रीलंका और मलेशिया के बाद इंडोनेशिया भी भारतीय नागरिकों को वीजा फ्री प्रवेश देने पर विचार कर रहा

नई दिल्ली, 09 दिसंबरः Visa Free Entry in Indonesia: विदेश जाने का प्लान बना रहे भारतीयों के लिए एक के बाद एक खुशखबरी सामने आ रही हैं। दरअसल हाल ही में थाईलैंड, श्रीलंका और मलेशिया ने भारतीय नागरिकों को वीजा फ्री एंट्री देने का ऐलान किया हैं। इस लिस्ट में अब इंडोनेशिया का नाम भी शामिल हो गया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक महीने के अंदर इस फैसले पर मुहर लग सकती हैं। कहा जा रहा है कि यह फैसला भारतीय पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए किया हैं। भारत के अलावा इंडोनेशिया अमेरिका, चीन, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया, जर्मनी, ब्रिटेन और फांस सहित 20 देशों के नागरिकों को वीजा फ्री एंटी देने पर विचार कर रहा हैं।

आंकड़ों पर गौर करें तो कोविड महामारी से पहले 2019 में तकरीबन एक करोड़ 60 लाख से अधिक विदेशी पर्यटक इंडोनेशिया आए। वहीं इस साल जनवरी से अक्टूबर तक लगभग एक करोड़ विदेशी पर्यटक इंडोनिशया आए। इंडोनेशिया का यह फैसला इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि हाल ही में मुस्लिम बहुल देश मलेशिया ने भी चीन और भारतीय पर्यटकों के लिए वीजा फ्री एंट्री देने की घोषणा की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi Interacted With Viksit Bharat Sankalp Yatra Beneficiaries: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों संग बातचीत की

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें