Violence after argentina won the FIFA world cup

Violence after argentina won the FIFA world cup: फीफा वर्ल्डकप फाइनल को लेकर केरल में हिंसा, एक की हुई मौत…

Violence after argentina won the FIFA world cup: फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने गत विजेता फ्रांस को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की

नई दिल्ली, 19 दिसंबरः Violence after argentina won the FIFA world cup: फीफा वर्ल्डकप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने गत विजेता फ्रांस को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। रोमांच से भरपूर इस मैच में कई टर्निंग पॉइंट्स आए। कभी ऐसा लगा कि अर्जेंटीना की टीम आसानी से जीत जाएगी, तो कभी फ्रांस ने वापसी कर मैच का पासा ही पलट दिया। अतिरिक्त वक्त के बाद मैच 3-3 की बराबरी पर समाप्त हुआ और पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचा। इसमें अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत अर्जित कर तीसरी बार विश्व कप खिताब भी जीत लिया।

पूरी दुनिया में इस जीत का जश्न मनाया गया। भारत में भी लोगों ने इस मैच का आनंद उठाया। मैच के बाद अर्जेंटीना और मेसी के प्रशंसक ने जीत का जश्न भी मनाया। खासतौर पर केरल में अर्जेंटीना की जीत का खूब जश्न मनाया गया। हालांकि, इस दौरान कई हिंसक घटनाएं भी सामने आई। दरअसल केरल के कन्नूर में फ्रांस और अर्जेंटीना के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए।

इसके अलावा, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में भी हिंसा की कुछ घटनाएं सामने आईं। यहां अर्जेंटीना की जीत के बाद जश्न मना रहे लोगों को संभालने के दौरान दो पुलिस अफसरों पर हमला हो गया। पुलिस ने बताया कि कोल्लम में, एक स्थानीय स्टेडियम से अर्जेंटीना के प्रशंसकों के विक्ट्री मार्च के दौरान एक 17 वर्षीय किशोर अक्षय कुमार की मौत हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Good news for traders: व्यापारियों के लिए सामने आई खुशखबरी! पढ़ें पूरी डिटेल…

Hindi banner 02