Viksit Bharat Sankalp Yatra

Viksit Bharat Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत दिल्ली से गोवा के लिए रवाना हुई दिव्यांगजनों की स्वावलंबी टीम

Viksit Bharat Sankalp Yatra: यह स्वावलंबन यात्रा राजस्थान, महाराष्ट्र होते हुए गोवा को 7 जनवरी को पहुंचेगी

नई दिल्ली, 04 जनवरीः Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रति जागरुकता बढ़ाने को लेकर अब देश के दिव्यांगजन भी इस संकल्प से जुड़ रहे हैं। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत स्वावलंबन यात्रा की आज शुरुआत हुई। इस यात्रा के माध्यम से शहर-शहर, गली-चौराहे, नुक्कड़ पर जनजागरुकता यात्रा निकालेंगे और सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जन-जागृति करेंगे।

इसके तहत आज 4 जनवरी को दिल्ली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय दिव्यांगजन संस्थान में दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के सचिव राजेश अग्रवाल द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित स्वावलंबन यात्रा को हरी झंडी दिखाई गई। इस अवसर पर सचिव राजेश अग्रवाल ने सभी दिव्यांगजन यात्रियों को यात्रा की शुभकामनाएं दी और कहा कि इस यात्रा के तहत 25 स्वावलंबी दिव्यांगजन देश के विभिन्न राज्यों में यह सकारात्मक संदेश पहुंचाएंगे कि सरकार सबके लिए है।

सरकार की नीतियां हर कम्यूनिटी के लिए हैं जिनसे उनका उत्थान हो रहा है। सचिव ने कहा कि, गोवा में आयोजित हो रहे इंटरनेशनल पर्पल फेस्ट के दौरान विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें आप सभी दिव्यांगजन हिस्सा ले उसका आनंद उठाएंगे।

सचिव राजेश अग्रवाल ने कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को लेकर दिव्यांगजनों को विकसित भारत के निर्माण में अपने सहयोग देने के लिए शपथ भी दिलवाई। कार्यक्रम में दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय दिव्यांगजन संस्थान के निदेशक ने सभी दिव्यांगजन यात्रियों को यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित यह स्वावलंबन यात्रा राजस्थान, महाराष्ट्र होते हुए गोवा को 7 जनवरी को पहुंचेगी। 4 हजार किलोमीटर की इस यात्रा में दिव्यांगजन जगह-जगह रुककर विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए आम जनों के बीच सरकार की नीतियों के बारे में जागरुकता फैलाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… 14 MLD STP-I&D Network Inauguration: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने 14 एमएलडी एसटीपी और आई एंड डी नेटवर्क का उद्घाटन किया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें