Indian student

Ukraine-Russia war update: यूक्रेन से भारतीयों की वतन वापसी के बीच भारत सरकार ने किया यह दावा, पढ़ें पूरी खबर

Ukraine-Russia war update: भारत सरकार ने दावा किया है कि उन्होंने खारकीव से सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस निकाल लिया हैं

नई दिल्ली, 05 मार्चः Ukraine-Russia war update: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वतन वापसी के लिए ऑपरेशन गंगा अभियान चला रही हैं। इस अभियान के तहत अब तक कई भारतीय सुरक्षित वतन भी वापस लौट चुके हैं। लेकिन अब भी कई लोग यूक्रेन में ही फंसे हुए है जिन्हें निकालने का प्रयास जारी हैं। इस बीच भारत सरकार ने दावा किया है कि उन्होंने खारकीव से सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस निकाल लिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Sirohi health workers meeting: स्वास्थ्य भवन में सिरोही ब्लॉक के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने की बैठक

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आज पत्रकारों संग बातचीत में इसकी जानकारी दी हैं। अरिंदम बागची ने साथ ही साथ यह भी दावा किया है कि यूक्रेन में जारी जंग के बीच बड़ी संख्या में भारतीय ने यूक्रेन छोड़ दिया हैं। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग अब भी यूक्रेन में फंसे हैं, उनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही हैं। इससे पहले उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीयों से शेल्टर के अंदर रहने की अपील करते हुए कहा था कि वे अनावश्यक जोखिम न उठाएं, दूतावास लगातार छात्रों के संपर्क में हैं।

Hindi banner 02