Winter india

Today weather update: कड़ाके की ठंड के बीच जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

Today weather update: बर्फबारी के बाद कश्मीर के कुछ हिस्सों में गिरा पारा

नई दिल्ली, 18 जनवरीः Today weather update: देश में कड़ाके की ठंड जारी हैं। पिछले कुछ दिनों की तरह आज (Today weather update) भी जोरदार ठंड है, हालांकि कोहरे का असर काफी हद तक कम रहा हैं। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि आज दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आज अधिकतम तापमान 18 तो न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना हैं। हालांकि मौसम में कुछ बदलाव होने की उम्मीद की जा सकती हैं।

मौसम विभाग ने अगले सप्ताह आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की हैं। वहीं अगले दो दिनों में राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर तटीय तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के लिए अगले दो दिनों तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हैं, इसके चलते ठंड की दोहरी मार पड़ने जा रही हैं। वहीं छत्तीसगढ़, सिक्किम, तेलंगाना और ओडिशा में छिटपुट गरज के साथ हल्की वर्षा हो सकती हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा….. Sunlight: आओ आज मुट्ठी में कैद कर लू ये धूप: रेणु तिवारी “इति”

बर्फबारी के बाद कश्मीर के कुछ हिस्सों में गिरा पारा

कश्मीर के कुछ हिस्सों में फिर से बर्फबारी होने के बाद कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। लोलाब, कुपवाड़ा, सोपोर और बारामूला सहित उत्तरी कश्मीर में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई हैं। उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग रिजॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.