Summer disease

Today weather update: इन राज्यों में आज गर्मी से रहेगी राहत, पढ़ें पूरी खबर

  • गुजरात, राजस्थान व एमपी में आज गर्मी से रहेगी राहत

Today weather update: मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और कर्णाटक में बारिश की संभावना व्यक्त की

नई दिल्ली, 21 मार्चः Today weather update: गुजरात सहित कई राज्यों में गर्मी ने अपना कहर बरपा रखा हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और विदर्भ में आज तापमान (Today weather update) में कमी दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही गर्मी की स्थिति में सुधार होगा। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और कर्णाटक में बारिश की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटों के दौरान अंडमान-निकोबार द्वीप समूह पर हल्के से मध्यम बारिश और कुछेक जगहों पर अति भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। अंडमान समुन्द्र और समुन्द्र की स्थिति खराब रहेगी। वहीं हवा की गति 50 किमी से 60 से 70 किमी प्रति घंटे रहेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…… PM Modi-Morrison virtual summit today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन आज करेंगे वर्चुअल शिखर सम्मेलन

मौसम विभाग के मुताबिक विदर्भ पर साइक्लोनिक सर्क्युलेशन के कारण पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश से लेकर आंतरिक कर्णाटक तक दबाव रेखा फैली हुई है। इसके कारण तमिलनाडू, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्णाटक, उत्तर आंतरिक कर्णाटक के कई हिस्से, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश और कड़ाके के साथ बारिश हो सकती है।

इसके अलावा विदर्भ और उसके आसपास क्षेत्रों में चक्रवाती हवा रहेगी। इसके कारण तेलंगाना, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। जम्मू कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लदाख, हिमाचल प्रदेश और सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी हल्की बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मिर में भी हल्की हिमवर्षा हो सकती है।

Hindi banner 02