Shiv Nadar

Shiv nadar: भारत की इस आईटी कंपनी के संस्थापक ने प्रतिदिन किया तीन करोड़ का दान, जानिए…

Shiv nadar: आईटी कंपनी एचसीएल के संस्थापक शिव नादर बने देश के सबसे बड़े परोपकारी

मुंबई, 21 अक्टूबरः Shiv nadar: सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी एचसीएल के संस्थापक शिव नादर 1,161 करोड़ रुपये के वार्षिक दान के साथ भारत के सबसे बड़े परोपकारी बनकर सामने आए हैं। नादर ने प्रतिदिन तीन करोड़ रुपये का दान किया हैं। एडलगिव हुरुन इंडिया परोपकारी सूची 2022 के अनुसार यह बताया गया हैं।

वहीं आईटी कंपनी विप्रो के 77 वर्षीय अजीम प्रेमजी पिछले दो सालों से लगातार पहले स्थान पर रहने के बाद अब दूसरे स्थान पर खिसक गए। उन्होंने 484 करोड़ रुपये का वार्षिक दान दिया।

जानकारी के अनुसार भारत के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अदाणी इस लिस्ट में सातवें स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने पूरे साल में 190 करोड़ रुपये दान किए हैं। इस साल लिस्ट में 19 नए नाम शामिल किए गए हैं और उन्होंने कुल 832 करोड़ रुपये का दान दिया। इस साल की सूची में छह महिलाएं भी शामिल हैं।

Advertisement

सूची के मुताबिक भारत में कुल 15 व्यक्तियों ने 100 करोड़ रुपये से अधिक का वार्षिक दान दिया। वहीं 20 व्यक्तियों ने 50 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया। जबकि 43 व्यक्तियों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Helicopter crash in arunachal pradesh: अरुणाचल प्रदेश में सेना का रुद्र हेलिकॉप्टर क्रैश, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02