Sansad tv PM launch

Sansad tv launch: संसद टीवी लॉन्च, जानें क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Sansad tv launch: पीएम ने कहा कि आज का दिन हमारी संसदीय व्यवस्था में एक और महत्वपूर्ण अध्याय जोड़ रहा हैं

नई दिल्ली, 15 सितंबरः Sansad tv launch: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक टेलीविजन चैनल संसद टीवी की शुरुआत की। इस दौरान राज्यसभा सांसद वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम ने कहा कि आज का दिन हमारी संसदीय व्यवस्था में एक और महत्वपूर्ण अध्याय जोड़ रहा हैं।

आज देश को संसद टीवी (Sansad tv launch) के रूप में संचार और संवाद का एक ऐसा माध्यम मिल रहा है जो देश के लोकतंत्र और जनप्रतिनिधियों की नई आवाज के रूप में काम करेगा। पीएम ने कहा कि भारत के लिए लोकतंत्र केवल एक व्यवस्था नहीं है, एक विचार हैं। भारत में लोकतंत्र, सिर्फ संवैधानिक स्ट्रक्चर ही नहीं है, बल्कि वो एक स्पिरिट हैं। भारत में लोकतंत्र, सिर्फ संविधाओं की धाराओं का संग्रह ही नहीं है, ये तो हमारी जीवन धारा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… ICC t-20 ranking: विराट कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा, जानें अन्य बल्लेबाजों का हाल

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि मेरा अनुभव है कि कन्टेंट इज कनेक्ट। यानी जब आपके बेहतर कन्टेंट होगा तो लोग खुद ही आपके साथ जुड़ते जाते हैं। ये बात जितनी मीडिया पर लागू होती है, उतनी ही हमारी संसदीय व्यवस्था पर भी लागू होती है, क्योंकि संसद में सिर्फ पॉलिटिक्स नहीं है, पॉलिसी भी हैं।

पीएम ने कहा कि तेजी से बदलते समय में मीडिया और टीवी चैनलों की भूमिका भी तेजी से बदल रही हैं। 21वीं सदी तो विशेष रूप से संचार और संवाद के जरिए क्रांति ला रही हैं। ऐसे में ये स्वाभाविक हो जाता है कि हमारी संसद से जुड़े चैनल भी इन आधुनिक व्यवस्थाओं के हिसाब से खुद को ट्रान्स्फॉर्म करें।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.