shriram lala

Ramlala Summer Dress: रामलला को गर्मी से बचाने के लिए ट्रस्ट ने उठाया महत्वपूर्ण कदम

whatsapp channel

अहमदाबाद, 30 मार्चः Ramlala Summer Dress: अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहता है। हाल में ही प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनस के साथ रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंची थी। इसी बीच राम मंदिर में पहली बार रामलला को सूती के कपड़े पहनाए गए। राम मंदिर के ट्रस्ट ने ये फैसला गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मलमल के कपड़े को प्राकृतिक नील से रंगकर और उसके किनारे गोटा से सजाया हुआ वस्त्र रामलला को पहनाया गया। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से अब तक रामलला को सिल्क के कपड़े पहनाए जा रहे थे। मगर इस गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए ट्रस्ट ने ये निर्णय लिया है कि अब से रामलला को सूती के कपड़े पहनाए जाएंगे।

मौसम में बदलाव के साथ भगवान को गर्मी से बचाने के लिए ट्रस्ट ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरे गर्मियों के दौरान भगवान के लिए बेहद खास कपड़े बनवाये गए हैं। इन्हें रामलला को पहनाया गया है ताकि गर्मी से बचने के साथ ही भगवान अच्छा महसूस कर सकें। भगवान की सेवा में जो भी भक्तों से बन पड़ रहा है वे कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… LJPR Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए चिराग पासवान ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, देखें लिस्ट

मंदिर में भगवान का श्रृंगार भी किया गया है। भगवान की पोशाक को समय समय पर बदला जाता है। सर्दी के मौसम में गर्म और सर्दी के मौसम में ठंडे और आरामदयक कपड़े पहनाये जाते हैं। हालांकि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के विराजमान हुए रामलला की यह पहली गर्मी है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें