Raj Thackeray

Raj Thackeray gave ultimatum: राज ठाकरे ने कहा- तीन मई तक मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर, नहीं तो मस्जिदों के आगे करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

  • पीएम को जनसंख्या वृद्धि रोकने के लिए लाना चाहिए कानूनः राज ठाकरे
  • राज ठाकरे के इस बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने किया पलटवार

Raj thackeray gave ultimatum: तीन मई तक मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर नहीं तो हम लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे

मुंबई, 13 अप्रैलः Raj thackeray gave ultimatum: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति गरमा गई हैं। दरअसल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने तीन मई तक का अल्टीमेटम (Raj Thackeray gave ultimatum) देते हुए मस्जिदों से लाउडस्पीकर बंद करने को कहा हैं। वहीं दूसरी ओर राज ठाकरे के इस अल्टीमेटम पर शिवसेना और एनसीपी के नेताओं ने भी बयान जारी किया हैं।

Raj thackeray gave ultimatum: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस देश में समान नागरिक संहिता लागू करनी चाहिेए। जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक कानून लाया जाना चाहिए। राज ठाकरे यहीं नहीं रूके। उन्होंने आगे मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर तीन मई तक बंद हो जाना चाहिए, नहीं तो हम लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं कहना चाहता हूं कि हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आपको जो करना है कीजिए।

क्या आपने यह पढ़ा……. Corona fourth wave in india: देश में दस्तक देगी चौथी लहर…! इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले

साथ ही साथ उन्होंने आगे कहा कि मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज पढ़ सकते हैं। लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकरों को हटाने का फैसला लेना चाहिए। मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं। उन्होंने पीएम से मुंबई के मुस्लिम इलाकों में मस्जिदों पर छापा मारने की भी अपील की और कहा कि वहां रहने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक हैं।

संजय राउत ने दिया जवाब

राज ठाकरे के इस बयान पर शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व शिवसेना के खून में है, हमें कोई हिन्दुत्व न सिखाए। उन्होंने राज ठाकरे को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये जो आजकल लाउडस्पीकर बज रहा है ये भाजपा का ही भोंपू है। ये सबको पता हैं। ईडी की कार्यवाही से मुक्त होने के लिए ये आजकल बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं।

Hindi banner 02