Rahul Gandhi image

Rahul Gandhi attacks modi government: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा…

Rahul Gandhi attacks modi government: “भारत बहुत हद तक श्रीलंका के समान है”: राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था पर रेखांकन साझा किया

नई दिल्ली, 19 मईः Rahul Gandhi attacks modi government: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आये दिन केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रहते हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था पर रेखांकन साझा किया। इस बार उन्होंने भारत को बहुत हद तक श्रीलंका के सामान बताया हैं। राहुल ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर बेरोजगारी, ईंधन की कीमतों और सामुदायिक हिंसा के मामले में दोनों देशों के बीच एक जैसे दिखने वाले ग्राफ को साझा करते हुए सरकार की आर्थिक समस्याओं पर हमला करते हुए भारत को संकट में डाल दिया है।

Rahul Gandhi attacks modi government: राहुल गांधी ने भारत और श्रीलंका के लिए तीन-तीन तस्वीरों का एक सेट साझा करते हुए पोस्ट किया, “लोगों को विचलित करने से तथ्य नहीं बदलते हैं। भारत बहुत कुछ श्रीलंका की तरह है।” ग्राफ से पता चलता है कि 2017 के बाद से दोनों देशों में बेरोजगारी दर बढ़ी है, 2020 के आसपास चरम पर पहुंच गई।

Rahul Gandhi attacks modi government: दूसरा ग्राफ भारत और श्रीलंका में गैसोलीन की कीमतों की तुलना करता है, जो 2017 से बढ़ी है और 2021 के आसपास बढ़ी है। ग्राफ़ का तीसरा सेट 2020-21 में दोनों देशों के बीच संयुक्त हिंसा में वृद्धि को दर्शाता है।

Rahul Gandhi attacks modi government: इस पोस्ट में, डेटा को सशस्त्र संघर्ष स्थानों और घटनाओं, लोकसभा अतारांकित मुद्दों, सीएमआईई, तेल योजना और विश्लेषण समूह, सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका, सीईवाईपेटको (सीलोन पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन) के लिए डेटा प्रोजेक्ट के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Weight Loss Tips: पेट भरकर खाना खाने के बाद भी घटा सकते हैं वजन, जानिए किस तरह

आर्थिक संकट से जूझ रहा श्रीलंका

बता दें कि श्रीलंका अभूतपूर्व आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इसने देश को विदेशी मुद्रा की गंभीर कमी, तीव्र मुद्रास्फीति और आवश्यक वस्तुओं की कमी की ओर धकेल दिया है, जिसके विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। द्वीप राष्ट्र गंभीर भोजन और बिजली की कमी का सामना कर रहा है और कोविड अवधि के दौरान पर्यटन पर कार्रवाई के कारण विदेशी मुद्रा संकट के कारण मंदी में है।

तेल की बढ़ती कीमतों और लोकलुभावन कर कटौती ने श्रीलंका में आर्थिक उथल-पुथल को जन्म दिया है। टिप्पणियाँ श्रीलंका में पिछले हफ्ते, सरकार समर्थक और विद्रोही गुटों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प में नौ लोग मारे गए और 300 से अधिक घायल हो गए। बाद में महिंदा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Hindi banner 02