sinha yashvant

Presidential election candidate: यशवंत सिन्हा होंगे राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार, जानें कब करेंगे नामांकन

Presidential election candidate: कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा के नाम का ऐलान किया

नई दिल्ली, 21 जूनः Presidential election candidate: नए राष्ट्रपति के लिए भारत में 18 जुलाई को चुनाव होने वाला हैं। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर सभी की निगाहें बनी हुई हैं। इस बीच विपक्ष की ओर से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया हैं। यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा के नाम का ऐलान किया। एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि हम 27 जून को साढ़े ग्यारह बजे राष्ट्रपति पद के नामांकन करेंगे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हम सभी विपक्षी दलों ने मिलकर फैसला किया है कि राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे। रमेश ने कहा कि यशवंत सिन्हा एक योग्य प्रत्याशी हैं। वह भारत की धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक तानेबाने को मानते हैं।

Presidential election candidate उन्होंने यह भी कहा कि हमें दुख है कि मोदी सरकार राष्ट्रपति उम्मीदवार पर एक राय बनाने के लिए गंभीर चर्चा नहीं कर सकी। बता दें कि उनके राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की चर्चा तभी से शुरू हो गई थी जब उन्होंने ममता बनर्जी को धन्यवाद देते हुए पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Avneet kaur hot photoshoot: अवनीत कौर ने नारंगी ब्रा में कराया हॉट फोटोशूट; फैंस के छूटे पसीने, देखें तस्वीरें

उल्लेखनीय है कि यशवंत सिन्हा के नाम के ऐलान से पहले विपक्षी दल काफी मथापच्ची के बाद भी उम्मीदवार नहीं तय कर पा रहे थे। शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला और गोपलाकृष्ण गांधी ने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। ऐसे में यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर खुद के राष्ट्रपति पद प्रत्याशी बनने के संकेत दिए थे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.