1761116 pooja singhal e1652281071993

Pooja singhal arrested: आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Pooja singhal arrested: आईएएस पूजा सिंघल के घर से ईडी ने रेड के दौरान करोड़ों रूपये किए थे बरामद

नई दिल्ली, 11 मईः Pooja singhal arrested: आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने झारखंड के रांची से गिरफ्तार कर लिया हैं। दरअसल हाल ही में रेड के दौरान उनके घर से करोड़ों रूपये बरामद हुए थे। पूजा सिंघल इन पैसों का हिसाब नहीं दे पाई थी, जिसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ यह बड़ी कार्यवाही की हैँ। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने उनके पति के सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार किया था।

Pooja singhal arrested: मालूम हो कि ईडी ने हाल ही में मनरेगा मामले में झारखंड सहित कई राज्यों में छापेमारी की थी। इसी मामले में झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल के घर पर भी रेड की गई थी। इसी दौरान उनके घर से करोड़ों रुपए बरामद हुए थे। फिलहाल पूजा सिंघल झारखंड सरकार में सनन सचिव के पद पर तैनात हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Ira Khan birthday photos: ईरा खान ने मनाया अपना 25वां जन्मदिन, पुल में मस्ती करते हुए दिखीं, देखें तस्वीरें

सरकारी फंड से 18 करोड़ का घपला

आरोप है कि राम विनोद प्रसाद सिन्हा ने मनरेगा के सरकारी फंड से 18 करोड़ रुपये का घपला किया था, जब वे झारखंड के खूंटी जिले में तैनात थे। इसी दौरान पूजा सिंघल भी वहां की जिलाधिकारी थी, झारखंड पुलिस ने इस मामले में 16 एफआईआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी और राम विनोद प्रसाद सिन्हा को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि इस मामले में झारखंड पुलिस चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी हैं। इन दर्ज मामलों के आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय ने राम विनोद प्रसाद सिन्हा की करीब 4.25 करोड़ की संपत्ति भी जब्त कर ली थी।

Hindi banner 02