PM ayoddhya

PM reviews Ayodhya development: आने वाली पीढ़ियों को अपने जीवन में कम से कम एक बार अयोध्या जाने की इच्छा महसूस करनी चाहिए

PM reviews Ayodhya development: अयोध्या के मानव लोकाचार भविष्य के बुनियादी ढांचे से मेल खाना आवश्यक जो सभी के लिए फायदेमंद है

नई दिल्ली, 26 जूनः PM reviews Ayodhya development: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की विकास योजना की समीक्षा की। यूपी सरकार के अधिकारियों ने प्रस्तुति दी जिसमें अयोध्या के विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है। एक आध्यात्मिक केंद्र, वैश्विक पर्यटन हब और एक स्थायी स्मार्ट सिटी के रूप में अयोध्या के विकास को परिकल्पित किया जा रहा है।

अयोध्या के साथ कनेक्टिविटी में सुधार के लिए विभिन्न आगामी और प्रस्तावित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया गया। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के विस्तार, बस स्टेशन, सड़कों और राजमार्गों जैसी विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर चर्चा की गई।

ग्रीनफील्ड टाउनशिप पर चर्चा की गई जिसमें भक्तों के ठहराव की सुविधा, आश्रमों के लिए जगह, मठ, होटल और विभिन्न राज्यों के भवन शामिल हैं। एक पर्यटक सुविधा केंद्र, एक विश्व स्तरीय संग्रहालय भी बनाया जाएगा। सरयू नदी और उसके घाटों के आसपास बुनियादी ढांचे के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरयू नदी पर क्रूज संचालन को भी नियमित फीचर बनाया जाएगा।

PM reviews Ayodhya development: साइकिल चालकों और पैदल लोगों के लिए पर्याप्त स्थान के साथ स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए शहर का विकास किया जाएगा। स्मार्ट सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल कर आधुनिक तरीके से ट्रैफिक मैनेजमेंट भी किया जाएगा। प्रधाानमंत्री ने अयोध्या को एक ऐसा शहर बताया जो हर भारतीय की सांस्कृतिक चेतना में अंकित है।

Whatsapp Join Banner Eng

अयोध्या को हमारी सर्वोत्तम परंपराओं और हमारे सर्वोत्तम विकासात्मक परिवर्तनों को प्रकट करना चाहिए। अयोध्या आध्यात्मिक और उदात्त दोनों है। इस शहर के मानव लोकाचार को भविष्य के बुनियादी ढांचे से मेल खाना चाहिए, जो पर्यटकों और तीर्थयात्रियों सहित सभी के लिए फायदेमंद है।

PM reviews Ayodhya development: पीएम ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों को अपने जीवन में कम से कम एक बार अयोध्या जाने की इच्छा महसूस करनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में अयोध्या में विकास कार्य जारी रहेंगे। साथ ही, अयोध्या को प्रगति की इस अगली छलांग की ओर अग्रसर करने की गति अभी से शुरू होनी चाहिए। यह हमारा सामूहिक प्रयास है कि हम अयोध्या की पहचान का जश्न मनाएं और नवोन्मेषी तरीकों से इसकी सांस्कृतिक जीवंतता को जीवित रखें।

PM reviews Ayodhya development: उन्होंने कहा कि जिस तरह भगवान राम में लोगों को एक साथ लाने की क्षमता थी, अयोध्या के विकास कार्यों को स्वस्थ जन भागीदारी की भावना से निर्देशित किया जाना चाहिए, खासकर युवाओं द्वारा। उन्होंने शहर के इस विकास में हमारे प्रतिभाशाली युवाओं के कौशल का लाभ उठाने का आह्वान किया। बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उत्तर प्रदेश सरकार के कई अन्य मंत्री उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Corona 3rd Wave: कोरोना की तीसरी लहर नहीं मचायेगी कोहराम, स्टडी में हुआ दावा