PM Modi Rishi sunak

PM Modi talks with rishi sunak: पीएम मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री संग फोन पर की बातचीत, इस बात पर सहमत हुए दोनों नेता…

PM Modi talks with rishi sunak: जैसे ही मैं अपनी नई भूमिका शुरू कर रहा हूं; आपके शब्दों के लिए धन्यवाद: ऋषि सुनक

नई दिल्ली, 28 अक्टूबरः PM Modi talks with rishi sunak: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से फोन पर बातचीत की और दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच व्यापक और संतुलित मुक्त व्यापार समझौते को जल्द से जल्द पूरा करने के महत्व पर सहमति जताई। भारतीय मूल के सुनक के मंगलवार को ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से यह उनकी पहली बातचीत थी।

पीएम मोदी का ट्वीट…..

ऋषि सुनक ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया और कहा कि वह इस बात से उत्साहित हैं कि दो ‘महान लोकतंत्र’ क्या हासिल कर सकते हैं क्योंकि वे आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को गहरा कर सकते हैं।

भारतीय प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि सुनक को उन्होंने प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों देश रणनीतिक रूप से आपसी सहभागिता को और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे। ट्वीट के जरिए मोदी ने बताया कि हम एक संतुलित और समग्र एफटीए के लिए भी राजी हो गए हैं।

ऋषि सुनक का ट्वीट…..

सुनक ने जवाब दिया, ‘जैसे ही मैं अपनी नई भूमिका शुरू कर रहा हूं, आपके शब्दों के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। यूके और भारत में बहुत कुछ है। मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करने से क्या हासिल कर सकते हैं।’

क्या आपने यह पढ़ा….. Elon Musk new boss of twitter: ट्विटर के नए बॉस बने एलन मस्क, किया यह पहला ट्वीट…

Hindi banner 02