PM Modi: पीएम मोदी बोले- देश को लॉकडाउन से बचाना है

https://youtu.be/EUXBQqeIuAg

PM Modi: पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन बोले- देश को लॉकडाउन से बचाना है


नई दिल्‍ली, 20 अप्रैल: PM Modi: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने देश संबोधित करते हुए कई बड़ी बाते कही है। उन्होंने कहा कि वेक्सीनेशन और तेज किया जायेगा, देश को लॉकडाउन से बचाना है। देश के नाम संबोधन पर पीएम मोदी ने कहा कि मेरा राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों में भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें। राज्यों द्वारा दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा।

Whatsapp Join Banner Eng

पीएम मोदी (PM Modi) ने नवरात्रि,, रामनवमी, और रमजान का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि देश में एक बार फिर कोरोना का तुफान आ गया है। कुछ हप्त पहले स्थित ठीक थी। लेकिन यह दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। आप लोग जो पीड़ा सह रहे उसका मुझे पूरा एहसास है। जिन लोगों ने अपनों को खोया है उन सभी के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। पीएम ने देश के सभी डाक्टरों, मेडिकल पेरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी, एबुलेंस डाइवर तथा पुलिस कर्मियों को शुक्रिया अदा किया। पीएम ने कहा कि इस महामारी में इन वोरियर्स ने देश को संभाला है। ये सभी अपनी जान की परवाह किये बिना दिन रात एक कर काम कर रहे है। हमे धैर्य रखने की जरुरत है।

ADVT Dental Titanium

पीएम (PM Modi) ने देश में ऑक्सीजन खपत के बारे में कहा कि इस बार ऑक्सीजन की डीमांड है। इस पर तेजी से काम किया जा रहा है। केन्दर् सरकार, राज्य सरकारें, प्राइवेट सेक्टर सभी की कोशिश जारी है कि हर जरुरतमंद को ऑक्सीजन मिले। इसके अलावा पीएम ने कहा कि फार्मा सेक्टर ने दवाओं का उत्पादन बढ़ा दिया है। जनवरी-फरवरी की तुलना में कई गुना ज्यादा दवाओं का प्रोडक्शन हो रहा है।। इसके साथ ही अस्पतालों में बेड की संख्या को बढ़ाने का काम भी तेजी से चल रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़े…..Delhi covid hospital: दिल्ली के कोविड अस्पतालों में 18923 बेड में से 2426 बेड उपलब्ध: सत्येंद्र जैन