PM Modi 1

PM gati shakti yojana: पीएम मोदी ने लॉन्च की गति शक्ति योजना, जानें क्या कहा

PM gati shakti yojana: अगली पीढ़ी के इंफ्रास्ट्रक्चर और मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी को इस राष्ट्रीय योजना से गति शक्ति मिलेगी: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 13 अक्टूबरः PM gati shakti yojana: पीएम मोदी ने आज एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना की शुरुआत की। इस दौरान पीएम ने लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि आज दुर्गाष्टमी है, पूरे देश में आज शक्ति स्वरूपा का पूजन हो रहा हैं। शक्ति की उपासना के इस पुण्य अवसर पर देश की प्रगति की गति को भी शक्ति देने का शुभ कार्य हो रहा हैं।

PM gati shakti yojana: उन्होंने कहा कि अगली पीढ़ी के इंफ्रास्ट्रक्चर और मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी को इस राष्ट्रीय योजना से गति शक्ति मिलेगी। इस योजना से सभी प्रोजेक्ट अब तय समय पर पूरे होंगे और टैक्स का एक भी पैसा बर्बाद नहीं होगा। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का विषय ज्यादातर राजनीतिक दलों की प्राथमिकता से दूर रहा हैं।

PM gati shakti yojana: पीएम ने कहा कि ये उनके घोषणा पत्र में भी नजर नहीं आता हैं। अब तो ये स्थिति आ गई है कि कुछ राजनीतिक दल देश के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर आलोचना करने में गर्व करते हैं। उन्होंने कहा कि आज 21वीं सदी का भारत सरकारी व्यवस्थाओं की उस पुरानी सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Dudhsagar waterfalls: दूधसागर झरने के बीच से निकली ट्रेन, यहां देखें खूबसूरत वीडियो

पीएम ने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ हम अगले 25 वर्षों के भारत की बुनियाद रच रहे हैं। पीएम गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान भारत के इसी आत्मबल को आत्मविश्वास को आत्मनिर्भरता के संकल्प तक ले जाने वाला हैं। 2014 से पहले के 5 सालों में सिर्फ 3,000 किलोमीटर रेलवे का बिजलीकरण हुआ था। बीते सात सालों में हमने 24 हजार किलोमीटर से भी अधिक रेलवे ट्रैक का बिजलीकरण किया हैं।

बता दें कि इस योजना से करीब 100 लाख करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के विकास को गति मिलेगी। पीएम गति शक्ति योजना का उद्देश्य औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ-साथ एयरपोर्ट, नई सड़कों और रेल योजनाओं सहित यातायात की व्यवस्था को दुरुस्त करना हैं। इसके जरिए युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.