Period leave

Period leave: महिला कर्मचारियों को अब हर महीने मिलेगी 2 दिन की पीरियड लीव

Period leave: स्विगी ने अपने महिला फूड डिलीवरी कर्मियों के लिए 2 दिनों के पीरियड लीव की घोषणा की

नई दिल्ली, 24 अक्टूबरः Period leave: ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने अपने महिला फूड डिलीवरी कर्मियों के लिए अनोखी पहल की हैं। उसने महिला कर्मचारियों के लिए महीने में दो दिन पीरियड लीव देने की घोषणा की हैं। कंपनी ने कहा है कि अपनी महिला डिलीवरी पार्टनर्स के लिए नो-क्वेश्चन-आस्कड, टू-डे पेड मंथली पीरियड टाइम ऑफ पॉलिसी का ऑप्शन दिया हैं।

स्वीगी ऑपरेशन्स के वाइस प्रेसिडेंट मिहिर शाह ने हाल ही में अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि मेन्स्टुएशन के दौरान सड़क पर किसी के यहां डिलीवरी करने जाना मुश्किलों से भरा होता हैं और यही वजह है कि इस क्षेत्र में काम करने के लिए महिलाएं आगे नहीं आ रही हैं। महिलाओं को पीरियड से जुड़ी समस्याओं के दौरान सहयोग करने के उद्देश्य से हम लोगों ने 2 दिनों के लिए पेड लीव देने का फैसला किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Jharkhand corona blast: झारखंड में फूटा कोरोना बम, एक ही साथ 55 यात्री संक्रमित

गौरतलब है कि 2016 में स्विगी में डिलीवरी एजेंट के तौर पर पहली महिला कर्मचारी ने ज्वॉइन किया था। इस कंपनी ने महिला कर्मचारियों के लिए पीरियड लीव के अलावा भी कई जरूरी कदम उठाए हैं। शाह ने यह भी बताया कि स्विगी ने महिला कर्मचारियों के लिए सेफ जोन और शाम 6 बजे तक डिलीवरी के समय जैसे कदम भी उठाए हैँ।

Whatsapp Join Banner Eng