Oppose of yoga day

Oppose of yoga day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर यहां हुआ जमकर विरोध; उग्रवादियों ने मचाई भगदड़, पढ़ें पूरी खबर

Oppose of yoga day: मालदीव में योग का हुआ जमकर विरोध, चरमपंथी तत्वों ने कार्यक्रम को किया बाधित

नई दिल्ली, 21 जूनः Oppose of yoga day: आज 21 जून को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस काफी उत्साहपूर्वक मनाया गया। योग दिवस की शुरुआत भारत से हुई इसके बार पूरी दुनिया ने इसे अपनाया। किंतु मालदीव में योग का जमकर विरोध किया गया। मालदीव में चरमपंथी तत्वों ने योग दिवस कार्यक्रम को बाधित कर दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा हैं।

Oppose of yoga day: जानकारी के अनुसार उग्रवादियों की भीड़ गालोलु स्टेडियम में घुस गई क्योंकि वहां लोग योग कर रहे थे। उग्रवादियों की इस भीड़ ने लोगों पर हमला भी किया। इसके बाद लोगों को योग छोड़कर भागना पड़ा। किंतु घटना में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी नहीं मिली हैं। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने इस घटना के जांच की अनुमति दी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Virah jee raha hoon: मैं विरह जी रहा हूं, विरह का त्याग नहीं किया

Advertisement

बता दें कि इस योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन मालदीव में भारतीय उच्चायोग द्वारा युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र मालदीव के साथ किया गया था। मालदीव के युवा और खेल मंत्री, भारतीय उच्चायुक्त और मालदीव के विदेश सचिव कई उच्चायुक्तों और संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर के साथ मौजूद थे, जब यह चौंकाने वाली घटना हुई। हालांकि बाद में कार्यक्रम पुनः शुरू हुआ और सफलतापूर्वक पूर्ण हुआ।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.