Omicron varient 1

Omicron update: इस राज्य में मिले ओमिक्रोन के 9 मरीज, कुल संख्या 20 के पार

Omicron update: देश में अब तक 21 लोग हो चुके संक्रमित

नई दिल्ली, 05 दिसंबरः Omicron update: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया हैं। महाराष्ट्र के बाद अब जयपुुर में 9 लोगों में यह वेरिएंट पाया गया हैँ। इनमें से चार लोग दक्षिण अफ्रीका से आये हैं। अन्य पांच जो संक्रमित हुए हैं वे इन लोगों के संपर्क में थे। सभी 9 सैंपल में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई हैं। फिलहाल सभी का इलाज जारी हैं और इनकी हालात सामान्य बताई जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. BSF 57th Raising Day: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान के जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित किया

राजस्थान में दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में 9 व्यक्ति कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि विभाग ने दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार को पूर्व में ही आरयूएचएस में भर्ती करवा दिया था। उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार सहित उनके संपर्क में आए 34 लोगों का टेस्ट किया गया था। जिनमें से 9 लोग ओमिक्रोन संक्रमित पाए गए हैं।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले आज महाराष्ट्र में इसके 8 नए मामले सामने आये हैं। जिसके बाद पूरे राज्य में इसकी संख्या बढ़कर 9 हो गई हैं। इससे पहले कर्नाटक में भी इसके दो मरीज पाए गए थे। वहीं गुजरात के जामनगर में दक्षिण अफ्रीका से आए एक व्यक्ति में यह वेरिएंट पाया गया था। कुल मिलाकर देश में अब तक इसके 21 मामले सामने आ चुके हैं।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.