Odisha Train Accident Latest update: ओडिशा रेल हादसे में परिवार गंवाने वाले बच्चों की पढ़ाई का क्या होगा, जानिए…

Odisha Train Accident Latest update: रेल हादसे में माता-पिता गंवाने वाले बच्चों को गौतम अडानी-वीरेंद्र सहवाग पढ़ाएंगे

नई दिल्ली, 05 जूनः Odisha Train Accident Latest update: ओडिशा के बालासोर में बीते शुक्रवार को भीषण रेल हादसा हुआ था। यह भारतीय रेल के इतिहास के सबसे बड़े हादसों में से एक था। खबर लिखे जाने तक हादसे में 300 जितने यात्रियों की मौत हो गई हैं। वहीं घायलों की संख्या 1100 के पार पहुंच चुकी हैं। हादसे के बाद लोग अपने-अपने तरीकों से मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

इस बीच भारतीय बिजनेसमैन गौतम अडानी ने बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने इस ट्रेन हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले सभी बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का फैसला किया हैं। अडानी ने कहा कि, पीड़़ितों और उनके परिवारों को सशक्त बनाना और बच्चों के लिए एक बेहतर कल प्रदान करना हमारी साझा जिम्मेदारी हैं।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए 

वहीं दूसरी ओर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, इस दुख की घड़ी में वे रेल हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “यह तस्वीर हमें लंबे समय तक परेशान करेगी।

दुख की इस घड़ी में मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं कि इस दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं. मैं ऐसे बच्चों को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल की बोर्डिंग सुविधा में मुफ्त शिक्षा देने की पेशकश करता हूं।”

क्या आपने यह पढ़ा… Rahul Gandhi On Odisha Train accident: ओडिशा रेल दुर्घटना को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- वे कहेंगे कांग्रेस…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें